Home » इंडिया » Rafael Deal: Jaitley says on the CAG report - the lies of the Maha gathbandhan busted
 

राफेल डील : CAG रिपोर्ट पर जेटली बोले- 'महाझूठाबंधन' के झूठ का पर्दाफाश हो गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2019, 15:34 IST

बुधवार को राज्यसभा में राफेल सौदे को लेकर नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) रिपोर्ट पेश की गई. इस रिपोर्ट में राफेल सौदे का विवरण शामिल है. बजट सत्र के अंतिम दिन बुधवार को राज्यसभा में यह रिपोर्ट पेश की गई है. रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि 36 राफेल विमानों के लिए एनडीए का सौदा उस सौदे की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ता है, जिसकी यूपीए सरकार द्वारा बातचीत जा यही थी.

सीएजी रिपोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्विटर पर कहा कि राफेल पर सीएजी रिपोर्ट से महागठबन्धन के झूठ का पर्दाफाश हो गया है. जेटली ने 'सत्यमेव जयते' लिखते हुए कहा कि सत्य की जीत होगी. जेटली ने कहा लोकतंत्र उन लोगों को कैसे दंडित करता है जो लगातार देश से झूठ बोलते हैं? जेटली ने लिखा ''ऐसा नहीं हो सकता है कि सुप्रीम कोर्ट गलत है, कैग गलत है और केवल राजवंश सही है''.

राफेल सौदे पर सीएजी की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने फ्रांस से 36 राफेल विमानों की खरीद के दौरान यूपीए द्वारा बातचीत किए गए 126 विमानों की तुलना में 17.08 प्रतिशत धन की बचत हुई. इसमें कहा गया है कि पहले 18 राफेल विमानों की डिलीवरी का शेड्यूल 126 विमानों के सौदे में प्रस्तावित से बेहतर है.

CAG रिपोर्ट में खुलासा : रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के पास 95 % रियल इस्टेट कंपनियों के PAN की जानकारी नहीं

First published: 13 February 2019, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी