Home » इंडिया » Rafale Deal: Arun Jaitley attacks on Rahul Gandhi says Congress doesn't understand national security
 

राफेल डील: जेटली का पलटवार- गांधी परिवार को पैसे का गणित समझ आता है, देश की सुरक्षा नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 15:55 IST

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करारा हमला किया, जिसे लेकर वित्त मंत्री ने सरकार की ओर से पलटवार किया है. अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि वे झूठ पर झूठ बोल रहे हैं. जेटली ने कहा कि राहुल गांधी को राफेल सौदे की समझ नहीं है.

कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए जेटली ने कहा कि कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा से मतलब नहीं है. जेटली ने कहा कि गांधी परिवार को बस अपने परिवार के पैसे के गणित से मतलब है. जेटली ने कहा कि राहुल गांधी लगातार झूठ बोल रहे हैं. उनको लड़ाकू विमान की समझ नहीं है. राफेल की कीमल KG का बच्चा भी समझ सकता है.

गोवा सरकार में मंत्री विश्वजीत प्रताप सिंह राणे के ऑडियो को लेकर जेटली ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री और मंत्री टेप को झूठा ठहरा चुके हैं. राहुल गांधी ने पिछली बार उनके और फ्रांसीसी राष्ट्रपति के बीच बातचीत का जिक्र किया था, वह आज भी वही दोहराते रहे. जेटली ने हमला करते हुए कहा कि उन्होंने एक टेप का उत्पादन करने की कोशिश की, लेकिन वह इसकी प्रमाणिकता साबित करने से डरते हैं. जेटली ने कहा कि टेप फर्जी है, इसलिए राहुल घबरा रहे हैं.

बता देें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार जवाब दें कि डील की कीमत 526 करोड़ से बढ़कर 1600 करोड़ कैसे हो गयी. राहुल गांधी ने कारोबारी अनिल अंबानी पर भी हमला किया और कहा कि वह एक नाकाम बिजनेसमैन हैं.

पढ़ें- संसद में राफेल मुद्दे पर सरकार और अनिल अंबानी पर बरसे राहुल गांधी, कहा- कमरे में छुपे हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, "पीएम मोदी कमरे में छुपे हैं. मैंने कल प्रधानमंत्री का इंटरव्यू देखा जिसमें वह कह रहे थे कि राफेल पर उनसे कोई सवाल नहीं पूछा जा रहा है. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि पूरा देश राफेल को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहा है. विपक्ष का नेता होने के नाते मैं खुद उनसे सवाल पूछ रहा हूं."

First published: 2 January 2019, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी