Home » इंडिया » Rafale Deal: CAG report tabled in Rajya Sabha Narendra Modi vs Rahul Gandhi Lok Sabha Election 2019
 

राफेल विवाद: CAG रिपोर्ट में खुलासा, मोदी सरकार की डील यूपीए से 2.86 फीसदी सस्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2019, 11:42 IST

राफेल डील का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मोदी सरकार ने बुधवार को संसद में CAG रिपोर्ट पेश की. रिपोर्ट पेश होने से पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसे नकार चुके हैं. वहीं संसद के बाहर इसे लेकर प्रदर्शन चल रहा है. संसद के बाहर चल रहे प्रदर्शन में कांग्रेस ने सीधे-सीधे पीएम मोदी पर हमला बोला.

प्रदर्शन में कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि चौकीदार ही चोर है. संसद परिसद में हो रहे विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं. 

बता दें कि लोकसभा से पहले मोदी सरकार ने राज्यसभा में CAG रिपोर्ट पेश किया है. केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन ने इसे पेश किया है. राज्यसभा में पेश CAG रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार ने जो राफेल डील की है, वह पूर्व की यूपीए सरकार से सस्ती है. यह डील यूपीए सरकार से 2.86 फीसदी सस्ती है.

लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि तैयार अवस्था में राफेल की कीमत UPA सरकार के जितनी ही है. रिपोर्ट में विमान के दाम का खुलासा भी नहीं हुआ है. CAG की रिपोर्ट से वो दावा भी खारिज होता है, जिसमें दावा किया गया था कि मोदी सरकार ने राफेल विमान 9 फीसदी सस्ता खरीदे हैं.

इससे पहले संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास राफेल मुद्दे पर जोरदार प्रदर्शन किया. राहुल गांधी शुरुआत से ही प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने इस डील में चोरी की है.

First published: 13 February 2019, 11:37 IST
 
अगली कहानी