Home » इंडिया » Rafale Deal: Central government submitted Rafale deal details in supreme court in sealed cover
 

Rafale Deal: केंद्र सरकार ने बंद लिफाफे में सुुप्रीम कोर्ट को सौंपी खरीद प्रक्रिया की जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 13:46 IST
(file photo )

राफेल डील पर जारी घमासान जारी है. सुप्रीम कोर्ट में राफेस सौदे को लेकर सुनवाई चल रही है. शनिवार को केंद्र सरकार ने राफेल सौदे की खरीद प्रक्रिया की पूरी जानकारी एक बंदग लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार से राफेल सौदे की प्रक्रिया की डीटेल मांगी थी. सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए केंद्र सरकार को 29 अक्टूबर तक का समय दिया था.

मीडिया खबरों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने शनिवार को राफेल सौदे की खरीद प्रक्रिया की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी  है. केंद्र सरकार ने ये जानकारी कोर्ट के सचिव के साथ एक बंद लिफाफे में प्रस्तुत की है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई 29 अक्टूबर के बाद करेगा. 

आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से राफेल खरीद प्रक्रिया की पूरी जानकारी मांगी थी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच ने केंद्र सरकार से राफेल खरीद प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी कोर्ट को सौंपने के लिए कहा था. बेंच ने यह भी साफ किया कर दिया था कि वह राफेल डील की तकनीकी डीटेल्स और कीमत के बारे में सूचना नहीं चाहता है. बेंच ने केवल सौदे की प्रक्रिया की जानकारी मांगी थी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं में लगे आरोपों पर ध्यान देने से इनकार कर दिया था.

गौरतलब है कि राफेल सौदे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लग रहे हैं. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां मोदीा सरकार पर राफेल सौदे को लेकर हमलावर हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर सीधा पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं. वहीं राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गई हैं. जिन पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. हालांकि केंद्र सरकार ने इन याचिकाओं का खारिज करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Rafale deal: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस भेजने से इनकार, बंद लिफाफे में मांगा सौदे का ब्योरा

First published: 27 October 2018, 13:46 IST
 
अगली कहानी