Home » इंडिया » Rafale Deal: Dassault CEO Eric Trappier says We chose Ambani by ourselves We already have 30 other partners
 

Rafale Deal: राहुल गांधी के आरोपों पर दसॉल्ट के CEO का पलटवार, बोले- हमने अंबानी को खुद चुना

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 12:10 IST

Rafale Deal: राफेल सौदे पर विमान बनाने वाली फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट के सीईओ एरिक ट्रैपियर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को अपना इंटरव्यू दिया है. इंटरव्यू के माध्यम से उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब दिया है. इंटरव्यू के माध्यम से उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब दिया है. दसॉल्ट के सीईओ ने कहा है कि वह झूठ नहीं बोलते. उन्होंने कहा कि जो सच उन्होंने पहले कहा था, और जो बयान दिए थे, वे सच हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में दसॉल्ट के सीईओ ने कहा कि अम्बानी को हमने खुद चुना था. हमारे पास रिलायंस के अलावा भी पहले से 30 पार्टनर हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय वायुसेना सौदे का समर्थन कर रही है, क्योंकि उन्हें अपनी रक्षा प्रणाली को मज़बूत बनाए रखने के लिए लड़ाकू विमानों की जरूरत है.

ट्रैपियर ने कहा कि 36 विमानों की कीमत उतनी ही है, जितनी 18 तैयार विमानों की तय की गई थी. उन्होंने बताया कि दरअसल 36, 18 का दोगुना होता है, और कीमत भी दोगुनी होनी चाहिए थी लेकिन चूंकि यह सरकार से सरकार का मामला था, इसलिए कीमतें उन्होंने तय कीं.

दसॉल्ट के सीईओ ने कहा कि सरकार के मामले की वजह से हमें भी कीमत को नौ फीसदी कम करना पड़ा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर प्रतिक्रिया में एरिक ट्रैपियर ने कहा कि मैं झूठ नहीं बोलता. जो सच मैंने पहले कहा था, और जो बयान मैंने दिए, वे सच हैं. मेरी छवि झूठ बोलने वाले की नहीं है. CEO के तौर पर मेरी स्थिति में रहकर आप झूठ नहीं बोलते.

First published: 13 November 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी