Home » इंडिया » Rafale Deal: Rahul Gandhi's allegation Finance Minister Arun Jaitley abused me
 

राफेल विवाद: राहुल गांधी के निशाने पर अरुण जेटली, बोले- वित्त मंंत्री ने मुझे गाली दी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 14:10 IST

राफेल मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर आक्रामक रुख अख्तियार किए हुए हैं. लोकसभा में चर्चा में भाग लेने के बाद राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर ताजा हमला किया. आज सुबह लोकसभा में चर्चा शुरू होने के साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने एक बार फिर नए सिरे से जेपीसी की मांग की.

इसके अलावा राहुल गांधी ने फिर से अपने सवाल दोहराए और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर गाली देने का आरोप भी लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि अरुण जेटली ने लंबा भाषण दिया, मुझे गाली दी, मगर मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया. राहुल गांधी ने कहा कि आज सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री अपनी बात पेश करेंगी. ऐसे में मैं एक बार फिर से अपने सवाल उनके साथ विनम्रता से रखता हूं. जिनका जवाब देने से सरकार अब तक बच रही है.

 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा कि क्या कारण है कि अनिल अंबानी को ही कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. जबकि आपके पास हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल जैसे विकल्प थे. राहुल गांधी ने पूछा कि बात सामने आ रही है कि रक्षा मंत्रालय को इस डील पर आपत्ति थी. बावजूद इसके यह डील की गई.

राहुल ने पूछा ऐसा क्या कारण था कि उनकी आपत्तियों को अनदेखा किया गया और 36 राफेल विमानों को खरीद किया गया. अगर आपत्ति थी तो किस तरह की आपत्ति थी और उन आपत्तियों के निस्तारण के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए. 

 

राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री पर जमकर हमला किया था. उन्होंने राफेल सौदे का जिक्र करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में पांच मिनट भी राफेल सौदे पर बात नहीं की.

पढ़ें- सेना में होगा आजादी के बाद का सबसे बड़ा बदलाव, मोदी सरकार के इस काम से बदल जाएगी आर्मी की सूरत

इसके अलावा लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, "पीएम मोदी सदन के नेता हैं, अगर वह यहां जवाब नहीं देंगे तो कहां देंगे. वह किसी और को अपने लिए वकील क्यों बनने दे रहे हैं?" 

First published: 4 January 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी