Home » इंडिया » Rafale Deal: Rahul Gandhi says first time ever in four year government that PM Modi is a corrupt man
 

राफेल डील: राहुल गांधी ने 4 साल की सरकार में पहली बार PM मोदी पर लगाया इतना बड़ा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 13:12 IST

राफेल समझौते को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. राहुल गांधी ने पिछले चार सार की सरकार में पहली बार पीएम मोदी को भ्रष्ट बोला है. राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं देश के युवाओं से कहना चाहता हूं कि भारत का प्रधानमंत्री भ्रष्ट है.

बता दें कि फ्रांस की मीडिया ने एक और बड़ा खुलासा किया है. फ्रांस की न्यूज वेबसाइट ने खुलासा किया है कि राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ड एविएशन को ऑफसेट पार्टनर के तौर पर अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस के अलावा कोई विकल्प ही नहीं दिया गया था. ऑफसेट पार्टनर को लेकर ये खुलासा सरकार के लिए काफी मुश्किलें खड़ी करने वाला है. 

 

बता दें कि इससे पहले सरकार ने सफाई में कहा था कि 59,000 करोड़ में हुए 36 विमानों के इस सौदे में डसॉल्ट अपना ऑफसेट पार्टनर चुनने के लिए स्वतंत्र था. लेकिन फ्रांस की न्यूज वेबसाइट मीडियापार्ट ने अपने खुलासे में कहा है उसके हाथ डसॉल्ट कंपनी के वो दस्तावेज लगे हैं जिनसे साबित होता है कि उन्हें आखिरी विकल्प के तौर पर सिर्फ और सिर्फ रिलायंस का नाम दिया गया था.

हालांकि डसॉल्ट ने अपनी सफाई में कहा है कि राफेल डील में ऑफसेट पार्टनर का होनी जरूरी था, लेकिन इसके लिए पार्टनर के तौर पर सिर्फ रिलायंस कंपनी के विकल्प जैसी बात गलत है. डसॉल्ट ने कहा कि किसी भी कंपनी को चुनने के लिए डसॉल्ट स्वतंत्र था.
 
बता दें कि मीडियापार्ट वही न्यूज वेबसाइट है जिसने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद का वो बयान सामने लाया था, जिसमें दावा किया गया था कि भारत सरकार ने असल में उनके ऊपर रिलायंस डिफेंस को आखिरी विकल्प के तौर पर थोपा था. अब इसी वेबसाइट ने एक बार फिर से खुलासा किया है कि डसॉल्ट के आंतरिक दस्तावेजों में साबित होती है कि सौदे में रिलायंस डिफेंस का नाम इकलौता विकल्प था.
First published: 11 October 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी