Home » इंडिया » Ragging in Saifai Medical College, 150 medical students forced to shave heads
 

सैफई मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का भूत आया सामने, 150 जूनियर डॉक्टर्स के मुंडवा दिए सिर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 12:11 IST

इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के नाम पर सीनियर डॉक्टरों ने जबरदस्ती जूनियर डॉक्टरों के बाल कटवाकर गंजा होने पर मजबूर किया गया. रैगिंग के शिकार दस-बीस स्टूडेंट नहीं बल्कि 150 से ज्यादा स्टूडेंट हुए हैं. वह रोजाना अपने हॉस्टल से एक लाइन में कदमताल करते हुए कॉलेज जाते हैं और फिर वापस एक लाइन में कदमताल करते हुए अपने हॉस्टल लौटते हैं.

प्रथम वर्ष के इन 150 मेडिकल स्टूडेंट्स को सिर मुंडवाकर अपने सीनियर्स को सैल्यूट करने के लिए मजबूर किया गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में जूनियर स्टूडेंट अपने सीनियर्स के सामने 'श्रद्धा से झुकते' नजर आ रहे हैं.

वीडियो के सामने आने के बाद सैफई गांव स्थित उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज़ के प्रशासन हरकत में आई. यूनिवर्सिटी की स्थापना सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुई थी.

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज कुमार ने वीडियो सामने आने के बाद दावा किया कि संस्थान ने स्पेशल स्क्वाड गठित किए हुए हैं. ये संस्थान में रैगिंग की घटनाओं पर रोक लगाते हैं. संस्थान भी इस तरह की घटनाओं को लेकर विद्यार्थियों को निलंबित करता रहा है.

लेकिन दूसरी तरफ मेडिकल परीक्षा पास करके डॉक्टर बनने आए स्टूडेंटस् के साथ क्लास शुरु होने से पहले ऐसी रैंगिंग हुई. बताया जा रहा है कि सीनियर स्टूडेंट्स ने रैगिंग के नाम पर जूनियर्स के लिए कुछ ऑर्डर जारी किए हैं. जैसे उन्हें क्या पहनना है? कैसे चलना है? रास्ते में कैसे व्यवहार करना है? क्लास में कैसे जाना है? आदि.

हरियाणा: नाबालिग लड़कियों को जाल में फंसाकर यौन शोषण करता था बाबा, वीडियो वायरल होने के बाद फरार

पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने पहुंची CBI की टीम, गायब हुए पूर्व वित्त मंत्री, स्विच ऑफ है फोन

First published: 21 August 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी