Home » इंडिया » rahman to perform in un on 15 august
 

15 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र में गूंजेंगी एआर रहमान की जय हो धुन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2016, 14:30 IST
(पीटीआई)

भारत के ऑस्कर विजेता मशहूर संगीतकार एआर रहमान 15 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महान गायिका एमएस सुब्बुलक्ष्मी को श्रद्धांजलि देते हुए कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. गायिका एमएस सुब्बालक्ष्मी यूएन में गाने वाली पहली भारतीय थीं.

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन ने कार्यक्रम के बारे में ट्वीट किया, "संयुक्त राष्ट्र में जय हो गूंजेगा. एआर रहमान भारत के 70वें स्वतंत्रता दिवस पर एमएस सुब्बुलक्ष्मी को श्रद्धांजलि देते हुए कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे."

ट्वीट के साथ एक पोस्टर भी है जिसमें रहमान और सुब्बुलक्ष्मी की तस्वीर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की तस्वीर पर सुपरइंपोज किया गया है.

रहमान 15 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र महासभा में उस प्रतिष्ठित हॉल में कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे जहां वैश्विक नेता विश्व को संबोधित करते हैं और महान प्रस्तुतिकर्ता अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हैं.

गौरतलब है कि एआर रहमान यूएन के सतत विकास लक्ष्यों को लेकर जागरूकता के प्रसार के लिए एक महत्वाकांक्षी वैश्विक अभियान से जुड़े हैं. रहमान के साथ अभिनेता अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन भी इस अभियान से जुड़े हैं. 

वहीं, नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई, बिल और मिलिंडा गेट्स, ऑस्कर पुस्कार अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप और प्रोफेसर स्टीफन हॉकिंग भी इस अभियान के तहत रहमान के साथ मिलकर पूरे विश्व को संदेश देंगे कि ‘यह समय विश्व को बदलने का है.’

First published: 30 July 2016, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी