Home » इंडिया » Rahul Gandhi appoints Aditi Singh as women wing general secretary in Congress party
 

राहुल गांधी से शादी को लेकर थीं चर्चा में, कांग्रेस अध्यक्ष ने इन्हें पार्टी में दिया बड़ा पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 19:04 IST

Aditi Singh women wing general secretary in Congress Party: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अदिति सिंह को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया है. अदिति सिंह उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस विधायक हैं. अदिति सिंह साल 2017 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव जीत तक रायबरेली सदर से विधायक बनी है, जबकि इनके पिता अखिलेश सिंह भी इसी सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक रह चुके हैं, 29 साल की अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है.

बता दें कि अदिति सिंह कुछ दिनों पहले राहुल गांधी से शादी को लेकर अफवाहों में रह चुकी हैं. अफवाह उड़ी थी कि राहुल गांधी अदिति सिंह से शादी करने वाले हैं. हालांकि अदिति सिंह ने खुद इन अफवाहों से पर्दा हटाकर राहुल गांधी को अपने बड़े भाई जैसा बताया था. दरअसल सोशल मीडिया पर दोनों की साथ में एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसके बाद अफवाहों का बाजार गर्म हुआ था.

 

फिलहाल, कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने एक प्रेस रिलीज़ जारी कर अदिति सिंह के अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव नियुक्ति की सूचना दी. इजराइल दौरे पर गईं अदिति सिंह ने महिला मोर्चे में अहम जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेस नेतृत्व का आभार प्रकट किया.

 

उन्होंने कहा, "मैं खुश हूं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने मुझ पर विश्वास जताया. मैं अखिल भारतीय महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुष्मिता देव को भी इस पद पर नियुक्ति के लिए धन्यवाद देती हूं."

पढ़ें- राहुल गांधी ने अपनी शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले पहले ही इससे कर चुका हूं शादी

गौरतलब है कि अदिति सिंह प्रियंका वाड्रा की करीबी मानी जाती हैं. योगी लहर में भी रायबरेली सदर से अदिति ने 90 हजार से अधिको वोटों से जीत दर्ज की थी. अब उन पर ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को संगठन से जोड़ने की जिम्मेदारी है.

First published: 23 August 2018, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी