Home » इंडिया » rahul gandhi at stella maris college chennai slams modi government
 

राहुल गांधी का महिलाओं से वादा, सत्ता में आए तो देंगे 33 प्रतिशत आरक्षण

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2019, 16:10 IST

अपनी चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने महिला वोटर्स को लुभाने की कोशिश की. राहुल गांधी ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज फॉर वुमेन की छात्राओं के बीच संवाद कर रहे थे. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, "2019 में सरकार बनने पर हम महिला आरक्षण बिल पास करेंगे. 33 प्रतिशत सीटें महिलाओं को आरक्षित होंगी."

राहुल गांधी ने अपने इस संवाद में काफी लंबे समय से उठ रही इस मांग को लेकर बात की, जो महिलाओं के लिए काफी खास माना जाता है. ये विधेयक को लागू करने की मांग काफी लंबे समय से चल रही है. बता दें कि महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने की मांग 1996 से हो रही है. ये विधेयक संसद में पहली बार 1996 में पेश किया गया था, जिसे चौदह साल बाद UPA की सरकार के कार्यकाल में राज्यसभा में पास कर दिया गया था, लेकिन फिर भी ये अभी तक अधर में लटकी हुई है.

अपने इस कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाला चुनाव विचारधारा की लड़ाई है. उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए छात्राओं से पूछा- क्या पीएम मोदी इस तरह 3000 महिलाओं के बीच उनके सवालों का जवाब दे सकते हैं?

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी लड़ाई बांटने की नीति के खिलाफ जोड़ने की नीति की लड़ाई है. वहीं, छात्राओं द्वारा रॉबर्ट वाड्रा के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "उनके बारे में क्या? कानून सबके लिए समान है और सरकार को इस पर फैसला लेने का अधिकार है."

चेन्नई में अनोखे अंदाज में दिखे राहुल गांधी, छात्रों से कहा, 'कॉल मी राहुल...'

First published: 13 March 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी