Home » इंडिया » Rahul Gandhi attacks on government sais no numbers of migrant workers death in lockdown
 

सरकार ने कहा लॉकडाउन में मजदूरों की मौत का आंकड़ा नहीं, राहुल गांधी ने कहा- तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2020, 11:37 IST

Rahul Gandhi on Migrant Workers: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ट्वीट कर एक बार फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान हुई प्रवासी मजदूरों की मौत पर मोदी सरकार पर हमला बोला. दरअसल, मानसून सत्र के पहले दिन एक सवाल के जवाब में सरकार की तरफ से कहा गया था कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूरों की मौत हुई. इस बात कोई रिकॉर्ड नहीं रखा गया है.

सरकार की तरफ से यह भी कहा गया था कि कितने लोगों की नौकरी गई, इसका भी कोई आंकड़ा नहीं है. इसी पर कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में ट्वीट कर कहा, "मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियाँ गयीं. तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हाँ मगर दुख है सरकार पे असर ना हुई, उनका मरना देखा ज़माने ने, एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई."

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउनकी वजह से लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े थे. इस दौरान सड़कों पर कई मजदूरों की एक्सीडेंट, भूख-प्यास तथा तबीयत खराब होने की वजह से मौत की खबरें आई थीं. इस पर विपक्ष ने सरकार को संसद में घेरा था.

जिसके जवाब में श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने लिखित में कहा कि भारत ने एक देश के तौर पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. उन्होंने कहा था कि सरकार के पास ऐसा कोई डेटा नहीं है जिसमें पता चले कि कितने मजदूरों की लॉकडाउन के दौरान मौत हुई और कितने लोगों ने अपनी नौकरियां गंवा दी.

चीन को पटखनी देकर संयुक्त राष्ट्र में इस प्रतिष्ठित संस्था का सदस्य बना भारत

उत्तर प्रदेश: आगरा में बन रहे मुगल म्यूजियम का नाम छत्रपति शिवाजी के नाम पर रखेगी योगी सरकार

First published: 15 September 2020, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी