Home » इंडिया » Rahul Gandhi attacks on Modi government over Rafale deal, BJP says fight 2024 elections on Rafale
 

राहुल गांधी ने फिर छेड़ा राफेल का राग, BJP बोली- 2024 के चुनाव में बनाइएगा मुद्दा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2020, 18:58 IST

एककांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर राग छेड़ दिया है, जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उन पर पलटवार किया है. राहुल गांधी ने एक अखबार की खबर को शेयर करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल सौदे में भारतीय खजाने से मोदी सरकार ने पैसे चोरी किए हैं.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "राफेल में भारतीय खजाने से पैसे की चोरी हुई." राहुल गांधी ने इसके आगे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला दिया. उन्होंने लिखा, "सत्य एक है, रास्ते अनेक हैं.'' राहुल गांधी ने निजी अखबार की एक खबर के साथ यह ट्वीट किया. इस खबर में लिखा है, "रक्षामंत्रालय ने सीएजी को अब तक नहीं दी राफेल डील की कोई जानकारी, आठ महीने बाद भी अधर में है ऑडिट रिपोर्ट" 

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन पर पलटवार किया है. केंद्रीय रेल मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस क्यों नहीं साल 2024 का चुनाव राफेल मुद्दे पर लड़ती. उन्होंने लिखा, "राहुल गांधी को हम साल 2024 का चुनाव राफेल मुद्दे पर लड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं.''

इसके अलावा पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में लिखा, "राहुल गांधी के कई सहयोगी बताते हैं कि अपने पिता के पापों को धोने के लिए राहुल गांधी में राफेल को लेकर सनक है. वह निजी तौर पर कहते हैं कि इससे पार्टी को नुकसान हो रहा है. लेकिन यदि कोई अपने ही विध्वंस का इंतजार कर रहा है तो शिकायत करने वाले हम कौन होते हैं?''

SSR केस: CBI ने सुशांत के कुक से की पूछताछ, AIIMS की फोरेंसिक टीम भी कर रही है पूरा सहयोग

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने साल 2019 का लोकसभा चुनाव राफेल डील के मुद्दे पर लड़ा था. तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को मुख्य मुद्दा बनाकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की थी, इसको लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था. हालांकि उस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

'जासूस मोनिका' का पत्र- जहां तैनात हैं राफेल विमान, उस अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को उड़ाने की धमकी

चीन को मोदी सरकार ने दिया सबसे बड़ा झटका, 44 सेमी हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन का टेंडर किया रद्द

First published: 22 August 2020, 18:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी