Home » इंडिया » Rahul Gandhi attacks on PM Narendra modi to CBI director Alok Verma send on leave
 

'चौकीदार' ने CBI डायरेक्टर को हटाया क्योंकि सीबीआई राफेल पर सवाल उठा रही थी- राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 14:10 IST

सीबीआई में मचे घमासान के बीच मोदी सरकार ने सीबीआई मुखिया आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना दोनों को छुट्टी पर भेज दिया है. जिसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि कल रात चौकीदार ने सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया क्योंकि सीबीआई राफेल सौदे पर सवाल उठा रही थी.

बता दें कि सीबीआई मुखिया आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना दोनों को छुट्टी पर भेजने पर समूचा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है. इस पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है. उनका दावा है कि शायद राफेल की आंच से बचने के लिए सरकार ने आलोक वर्मा को हटाया है. 

प्रशांत भूषण का कहना है कि सीबीआई डायरेक्टर को गलत तरीके से हटाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने तय किया था कि सीबीआई डायरेक्टर का टर्म दो साल का फिक्स होगा और सिर्फ सेलेक्शन कमेटी ही सीबीआई डायरेक्टर को हटा सकता है. मैं शुक्रवार को एक याचिका दायर करूंगा.

वहीं इस घमासान पर केंद्र सरकार ने अपना बचाव किया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केन्द्र सरकार का दायित्व सिर्फ सुपरवीजन का है. अरुण जेटली ने कहा कि सीबीआई में जो भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले की आलोचना के जवाब में जेटली ने कहा कि सीवीसी की सिफारिश के आधार पर ही उन्हें छुट्टी पर भेजा गया है. सीवीसी के पास मामले की जांच करने का अधिकार है और उसके पास सारे कागजात हैं.

First published: 24 October 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी