Home » इंडिया » Rahul gandhi behave kindergarten or primary school debate over Rafale deal says Arun Jaitley
 

राफेल डील पर अरुण जेटली की राहुल गांधी पर चुटकी- केजी के बच्चों की तरह कर रहे हैं बहस

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 13:33 IST

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए चुटकी ली है. राफेल डील को लेकर अरुण जेटली ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो केजी में पढ़ने वाले बच्चों की तरह आरोप लगा रहे हैं. गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले कुछ समय से राफेल डील में भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साध रहे हैं. संसद से लेकर सड़क पर वो लगातार इस मुुद्दे में उन्हें सीधे तौर पर घसीट रहे हैं. उनका आरोप है कि पीएम मोदी ने जानबूझकर राफेल डील में बदलाव किए हैं. 

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में अरुण जेटली ने राहुल के आरोपों पर कहा," रॉफेल का मुद्दा ऐसा है जैसा लगता है कि केजी या प्राइमरी स्कुल में बहस चल रही है. ये तो कुछ वैसे है जैसे मैं किसी चीज के लिए 500 रुपये अदा कर रहा था लेकिन आप ने उसके लिए 1600 रुपये दिए. इस तरह के बहस के जरिए वो साबित कर रहे हैं कि उन्हें(राहुल गांधी) को कितनी समझ है."

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी- सर्वोच्च नेता के लोग राफेल डील कवर कर रहे पत्रकारों को दे रहें है धमकी

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ये भी आरोप लगाए थे कि वो राफेल डील कवर कर रहे पत्रकारों को भी निशाना बना रही है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,"सर्वोच्च नेता के लोग राफेल घोटाले की खबर कर रहे पत्रकारों को धमकी भरे संदेश भेज रहे हैं और उनसे कह रहे हैं कि पीछे हटो या फिर. कुछ बहादुर पत्रकारों पर मुझे गर्व है जिनमें सच्चाई का बचाव करने और श्रीमान 56 के सामने खड़े होने की हिम्मत है."

ये भी पढ़ें- राफेल सौदा मामलाः 'बड़े घोटाले की बू आ रही है'

गौरतलब है कि लोकसभा मेंं अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बहस में राहुल ने राफेल विमान सौदे को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने राफेल डील की बात करते हुए कहा कि पीएम फ्रांस गए थे पता नहीं वहां क्या हुआ लेकिन रक्षा सौदे की कीमत एकाएक बढ़कर 1600 करोड़ हो गई.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री को देश को इस रक्षा सौदे के बारे में बताना चाहिए. पीएम मुस्करा रहे हैं लेकिन वह मुझसे नजर नहीं मिला सकते और ये सच्चाई है. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री चौकीदार नहीं है भागीदार हैं. 

ये भी पढ़े- राहुल बोले- राफेल का दाम PM मोदी ने जादू से तय किया, चौकीदार नहीं भागीदार

First published: 29 August 2018, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी