Home » इंडिया » Rahul Gandhi caught napping as Lok Sabha rages over Gujarat Dalits' protests
 

लोकसभा में झपकी लेते दिखे राहुल गांधी, बचाव में उतरी कांग्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2016, 16:57 IST

मानसून सत्र में लोकसभा में बहस के दौरान झपकी लेते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीरें एक बार फिर कैमरे में कैद हो गईं. यह वाकया उस समय हुआ, जब सदन में गुजरात में दलितों की पिटाई के मामले पर तेज बहस हो रही थी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह विपक्षी सदस्यों के सवालों के जवाब दे रहे थे. इसी बीच राहुल गांधी झपकी ले रहे थे. 

यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की संसद के अंदर आंख लगी है. लिहाजा इस बार जब मामला सामने आया तो कांग्रेस ने बचाव करने में देर नहीं लगाई.

पार्टी की दिग्गज नेता रेणुका चौधरी ने कहा, "राहुल गांधी सो नहीं रहे थे, बल्कि कुछ सोच रहे थे. कोई उतने शोर में कैसे सो सकता है? वह सो नहीं रहे थे. मुझे लगता है कि इस बात को बेवजह तूल दिया जा रहा है. कई बड़े मुद्दे हैं, जिन पर बात होनी चाहिए."

इस बीच संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन गुजरात के ऊना में दलितों की पिटाई के मुद्दे पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ.

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा में गृह मंत्री ने बयान देते हुए घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. राजनाथ ने कहा कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है. राजनाथ सिंह ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी सामाजिक बुराई है. सभी नेताओं को इसके समाधान के लिए काम करना होगा.

उन्होंने बताया कि विदेश दौरे से लौटने के बाद पीएम मोदी ने इस घटना के बारे में उनसे जानकारी ली थी. वो इस घटना से बहुत आहत थे और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी ली.

First published: 20 July 2016, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी