Home » इंडिया » Rahul gandhi controversial remark on pm modi
 

राहुल गांधी: जवानों के ‘खून की दलाली’ कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2016, 10:34 IST
(फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वो जवानों की शहादत का राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास कर रहे हैं.

गांधी ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, "जो हमारे जवान हैं, जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू और कश्मीर में खून दिया है, जिन्होंने हिन्दुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किये हैं, उनके खून के पीछे आप (मोदी) छिपे हैं. उनकी आप दलाली कर रहे हो. ये बिल्कुल गलत है."

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व लगभग एक महीने की ‘देवरिया से दिल्ली किसान यात्रा’ के समापन के मौके पर दिल्ली में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

कांग्रेस नेता ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "भारतीय सेना ने देश के लिए अपना काम किया है, आप अपना काम करिये."

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गांधी ने मोदी की प्रशंसा करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक के मामले में कहा था कि उन्होंने दो साल में पहली बार प्रधानमंत्री जैसा काम किया है.

गांधी ने कहा कि देश की जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है और किसानों तथा सैनिकों की जिम्मेदारी सौंपी है. उन्होंने कहा, "आपको देश के किसानों की मदद करनी चाहिए. आपको भारतीय सेना को सातवें वेतन आयोग के तहत और धन उपलब्ध कराना चाहिए, यह आपकी जिम्मेदारी है. इसलिए भारत की जनता ने आपको चुना है और यह सच्चाई है."

विपक्षी नेता राहुल गांधी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब पीओके के आतंकी ठिकानों पर सैन्य अभियान के सबूत सार्वजनिक करने को लेकर देश में बहस चल रही है.

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने मोदी पर देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने तथा युवाओं को रोजगार देने, कृषि उत्पादों के ज्यादा समर्थन मूल्य सहित अन्य चुनावी वादों को पूरा नहीं करने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों की मदद करते हैं, लेकिन किसानों की ऋण माफी नहीं करते. उन्होंने कहा, "आपने 15 लोगों को 1.10 लाख करोड़ रुपए दिए जबकि युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही, वे खुदकुशी कर रहे हैं. आप न्याय नहीं कर रहे हैं, आपने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की."

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "मोदी जी आपने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, जो पूरा नहीं हुआ. आपने ‘मेक इन इंडिया’ की बात की वह भी नहीं हो रहा, आपने स्वच्छ भारत की बात की वह भी नहीं दिख रहा, आपने केवल एक काम किया कि देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटा."

First published: 7 October 2016, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी