Home » इंडिया » Rahul gandhi emotional tweet on father rajiv gandhi 27th death anniversary
 

पिता राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल, किया ये इमोशनल ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2018, 10:36 IST

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 27वीं पुण्यतिथि है.यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने वीर भूमि जाकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक भावुक ट्वीट कर अपने पिता को याद किया. 

राहुल ने ट्वीट में लिखा, "मेरे पिता ने मुझे सिखाया है कि नफरत उन लोगों के लिए जेल की तरह होती है जो इसके साथ जीते हैं. आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे सभी को प्यार और सम्मान देना सिखाया. यह सबसे बहुमूल्य तोहफा है जो एक पिता अपने बेटे को दे सकता है. हममें से जो राजीव गांधी को प्यार करते हैं वे हमेशा आपको अपने दिल में रखेंगे."

बता दें कि आज ही के दिन 21 मई, 1991 को लिट्टे उग्रवादियों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी. श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों के संगठन लिट्टे ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया था. 

पढ़ें- कर्नाटक: कुमारस्वामी सोमवार को लेंगे CM पद की शपथ, 2019 में मोदी को हराने के लिए सजेगा विपक्षी मंच

1991 में श्रीपेरम्बदूर में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर आई और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया था. धमाका इतना भयंकर था कि उसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए थे. 

First published: 21 May 2018, 10:36 IST
 
अगली कहानी