Home » इंडिया » I am against the ideology of RSS and other organisations that try to divide this nation says Rahul Gandhi
 

गुवाहाटी कोर्ट में पेशी के बाद बोले राहुल- आरएसएस चाहे जितने केस लाद दे, मैं डरूंगा नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2016, 11:41 IST
(फाइल फोटो)

आपराधिक मानहानि से जुड़े एक मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज गुवाहाटी की एक अदालत में पेश हुए. आरएसएस कार्यकर्ता अंजन बोरा ने राहुल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

वहीं अदालत में पेश होने के बाद राहुल गांधी आरएसएस पर जमकर बरसे. राहुल ने कहा, "मैं आरएसएस और दूसरे संगठनों की विचारधारा के खिलाफ हूं, जो देश को बांटना चाहते हैं." 

'देश की एकता के लिए लड़ता रहूंगा'

राहुल ने साथ ही कहा, "मेरे खिलाफ यह सारे केस इसलिए हुए हैं क्योंकि मैं गरीबों, किसानों के अधिकारों और बेरोजगार नौजवानों के लिए लड़ रहा हूं."

राहुल ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं डरने वाला नहीं हूं. मैं प्रसन्न हूं. मेरे ऊपर वे जितना केस लादना चाहते हैं लाद दें, मैं इस देश की एकता के लिए अपना संघर्ष जारी रखूंगा."

इस बीच मामले में आरएसएस कार्यकर्ता के वकील बिजान महाजन ने मानहानि केस के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "राहुल गांधी अदालत में पेश हुए. उन्होंने 50 हजार का बॉन्ड भरा, जिसके बाद अदालत ने उन्हें जाने की इजाजत दी."

क्या है पूरा विवाद?

आरएसएस स्वयंसेवक अंजन बोरा ने गुवाहाटी के सीजेएम की अदालत में आपराधिक मानहानि से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर कराया है.

बोरा का आरोप कि राहुल ने मीडिया में बयान दिया था कि उन्हें पिछले साल दिसंबर में आरएसएस सदस्यों ने 'बारपेटा सत्र' (एक संस्थान) में प्रवेश नहीं करने दिया था.

बोरा के आरोपों के मुताबिक राहुल पिछले साल 12 दिसंबर को 15वीं सदी के बारपेटा सत्र का दौरा करने वाले थे, लेकिन उन्होंने सत्र में शामिल न होने का निर्णय लिया और इसके बदले उन्होंने बारपेटा शहर में एक रैली में हिस्सा लिया.

बोरा ने कहा कि हालांकि, राहुल ने नई दिल्ली में मीडिया से कहा कि उन्हें आरएसएस सदस्यों ने सत्र में प्रवेश नहीं करने दिया. बोरा का कहना है कि आरएसएस सत्र का संचालन नहीं करता, इसलिए वह राहुल को रोक नहीं सकता था.

First published: 29 September 2016, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी