Home » इंडिया » rahul gandhi: in barmer meet the families of deceased dalit student
 

राहुल गांधी ने उठाई दलित छात्रा की हत्या की सीबीआई जांच की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 19:01 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में आरोप लगाया कि एक शिक्षण संस्थान में पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गई दलित छात्रा के साथ कथित बलात्कार के मामले को प्रदेश की बीजेपी सरकार दबा रही है.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने दलित छात्रा के साथ कथित बलात्कार के मामले में सीबीआई जांच की मांग की.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राहुल ने बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में स्थित एक शिक्षण संस्थान में पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गई दलित छात्रा के परिजनों से आज उनके गांव त्रिमोही में मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और मुख्यमंत्री तथा प्रशासन से मांग की कि वे पीड़ित परिवार की मदद करें.

दलित छात्रा के परिजनों के साथ मिलने के बाद उन्होंने कहा कि ‘यह राजनीति का मुददा नहीं है.’ इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व सांसद हरीश चौधरी सहित तमाम नेता भी मौजूद थे.

rahul-rajasthan

उन्होंने कहा कि ‘मैंने पीड़ित के पिता और अन्य संबंधियों से मुलाकात की. वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं और मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.’

राहुल ने कहा कि ‘वह पूरे देश की बेटी थी, जिस तरह रोहित वेमुला का मामला दबा दिया गया उसी तरह इस मामले को भी दबाया जा रहा है. मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का एकमात्र रास्ता यह है कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए'.

इस मामले में राहुल गांधी ने बीजपी और संघ को लपेटने की कोशिश की. राहुल गांधी ने कहा कि ये लोग दलित बच्चों को स्कूल में पढ़ने नहीं देना चाहते हैं.

rahul-rajasthan 1

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने मृत छात्रा के माता पिता से करीब तीस मिनट तक बातचीत की और मृत छात्रा का फोटो एलबम देखा.

राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की परिजनों की मांग जायज है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे और प्रशासन को पीड़ित परिवार की मदद करनी चाहिए.

First published: 13 April 2016, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी