Home » इंडिया » Rahul gandhi in Bidar karnataka target PM modi for employment and farmer loan at kisan rally
 

राहुल गांधी का बेरोजगारी पर पीएम मोदी को तंज- 'नाले से गैस निकाल कर बनाओ पकौड़े'

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 15:02 IST
(File photo)

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरी तरह कमर कस ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसी सिलसिले में कर्नाटक के बीदर में किसान रैली को सम्बोधित करने पहुंचे. मंच से राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चैलेंज किया कि अगर आप वाक़ई 56 इंच की छाती वाले हैं तो किसानों का 50 प्रतिशत कर्ज माफ़ करें.

राहुल ने कहा, "कर्नाटक की सरकार ने किसानों का लोन माफ किया है. मैं पीएम मोदी को कर्नाटक सरकार द्वारा दी गई लोक की राशि का 50 फीसद चुकाने की चुनौती देता हूं. अगर आपके पास 56 इंच का सीना है तो आप इसे करके दिखाइये."

 

इसके अलावा राहुल गांधी के बेरोजगारी के मुद्दे पर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, "वो गैस नहीं देंगे तो बेरोजगार युवा नाले से गैस निकाल कर पकौड़े बनाए." राहुल गांधी ने कहा कि, "पीएम मोदी ने करोड़ों रोजगार देने की बात कही थी. उस रोजगार की रणनीति ये है कि नाले में से पहले गैस खुद निकालो फिर उसके बाद पकौड़े बनाओ."

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "ये नरेंद्र मोदी जी की देश के लिए रोजगार की रणनीति है. नाले में पाइप लगाओ और पकौड़े बनाओ."

ये भी पढ़ें- लिचिंग पर बोले राहुल गांधी- मोदी के क्रूर 'न्यू इंडिया' में इंसान को मरने के लिए छोड़ दिया जाता है

 

क्या था पीएम मोदी का पकौड़े वाला बयान

पीएम मोदी ने विश्व बायोफ्यूल डे के मौके पर जनता को सम्बोधित करते हुए एक चायवाले का किस्सा सुनाया था. उन्होंने कहा था, 'किसी शहर में एक शख्स ठेले पर चाय बनाता था. वहीं से एक गंदा नाला बहता था. उसने एक छोटे से बर्तन को उल्टा करके नाले पर रख दिया और गटर से जो गैस निकलती थी, उसे अपने ठेले में ले लिया और उसी से वह चाय बना लेता था.'

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने 540 करोड़ के हवाई जहाज के लिए दिए 1600 करोड़ : राहुल गांधी

ये भी पढ़़ें- राहुल गांधी: महिलाओं के साथ पिछले 4 साल में जो हो रहा है, पिछले 3000 साल में कभी नहीं हुआ

First published: 13 August 2018, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी