Home » इंडिया » Rahul Gandhi Make joke of Pm modi fitness video Pranab mukherjee silenced
 

Video: कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में PM मोदी के फिटनेस वीडियो का मजाक उड़ाते दिखे राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 10:41 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जारी किए गये फिटनेट वीडियो का मजाक उड़ाया है. राहुल ने इस वीडियो को हास्यास्पद करार दिया. कांग्रेस अध्यक्ष ने यह टिप्पणी राजधानी दिल्ली में आयोजित कांग्रेस पार्टी के इफ्तार कार्यक्रम के दौरान की. पार्टी में उस समय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का विराट चैलेंज स्वीकार करते हुए अपना फिटनेस वीडियो जारी किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो जारी किया है. जिसमें वे कई तरह के योगाभ्यास कर रहे हैं. वह एक पार्क में बुद्ध की प्रतिमा के सामने कई तरह के अभ्यास कर रहे हैं.

दरअसल, विराट कोहली ने पीएम मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था. इसके बाद पीएम मोदी ने विराट का फिटनेस चैलेंज कबूल किया था और कहा था कि वह जल्द ही अपना वीडियो जारी करेंगे. विराट कोहली ने सूचना प्रसारण और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का फिटनेस चैलेंज कबूल किया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो जारी कर इसके साथ लिखा, "मैं अपनी मॉर्निंग एक्सरसाइज़ का वीडियो जारी कर रहा हूं. योग से अलग मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व से भी प्रभावित हूं. ये काफी रिफ्रेश फील कराता है." इसके साथ ही पीएम मोदी ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया है. 

हालांकि जब राहुल गांधी पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो का मजाक उड़ा रहे थे तो मुखर्जी खामोश दिखे. बता दें कि प्रणब मुखर्जी के आरएसएस कार्यक्रम में जाने को लेकर काफी हो हल्ला हुआ था. खबरें आई थीं कि प्रणब को इस इफ्तार कार्यक्रम का न्योता नहीं भेजा गया है. इसके बाद कांग्रेस ने खबरों का खंडन किया और बताया कि पूर्व राष्ट्रपति भी कार्यक्रम में आमंत्रित हैं.

कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के अलावा कई शीर्ष कांग्रेस नेता मौजूद थे. रूस के भारत में राजदूत निकोलोव आर कुदाशेव भी पार्टी में शामिल थे. राहुल ने बाकी नेताओं से पूछा कि क्या उन्होंने मोदी का वीडियो देखा है? राहुल सीपीएम के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी की ओर मुड़े और उन्हें पीएम से मुकाबला करने के लिए अपना फिटनेस वीडियो निकालने के लिए कहा.

पढ़ें- लगातार दूसरे दिन भी नहीं घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, क्या फिर बढ़ेंगी कीमतें?

इस पर येचुरी के अलावा तृणमूल नेता दिनेश त्रिवेदी, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा और डीमके की कनिमोझी ठहाके लगाकर हंसने लगे. येचुरी ने कहा कि अरे भाई, हमें तो छोड़ दो. वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी भी इस बातचीत को सुन रहे थे.

First published: 14 June 2018, 10:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी