Home » इंडिया » Rahul gandhi mocked Modi, saying "you look tense" on the visit with xi jinping
 

'Dear PM मोदी, चीन में डोकलाम और CPEC पर कुछ बोलिए, भारत आपको सुनना चाहता है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 20:37 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय चीन यात्रा को लेकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री को डोकलाम और चीन-पाक आर्थिक गलियारे पर भी कुछ बोलना चाहिए. देश आपको इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर सुनना चाहता है.

आप इन मुद्दों पर खुलकर बोलिए. हम (काग्रेस) आपके साथ हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात के दौरान टेंशन में लग रहे थे.

बता दें कि पीएम मोदी दो दिन की चीन यात्रा पर हैं. गुरुवार को पीएम मोदी चीन के लिए रवाना हुए थे. पीएम मोदी ने आज अनौपचारिक शिखर वार्ता में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की है. इस मुलाकातद में दोनों देशों ने कई मुद्दों पर बातचीत की है. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की चीन यात्रा पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, प्रिय प्रधानमंत्री, मैंने आपकी 'बिना एजेंडा वाली' चीन यात्रा की लाइव टीवी फीड देखी. आप तनाव में लग रहे थे. मैं आपको कुछ याद दिलाता हूं. पहला मुद्दा डोकलाम का है और सीपीईसी का है. सीपीईसी पीओके से गुजर रहा है जो भारत का हिस्सा है.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि भारत आपको इन अहम मुद्दों पर सुनना चाहता है. हमारा समर्थन आपके साथ है.

आपको बता दें कि राहुल गांधी से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि आपके दो मंत्री सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण अपनी चीन यात्रा के दौरान डोकलाम जैसे मुद्दों पर वहां की सरकार से विरोध जताने में नाकाम रहे.

उन्होंने कहा कि क्या पीएम मोदी इन दोनों मंत्रियों की नाकामी को मानते हुए चीनी राष्ट्रपति से डोकलाम मुद्दे पर दो टूक बात करेंगे.

First published: 27 April 2018, 20:37 IST
 
अगली कहानी