Home » इंडिया » Rahul Gandhi new tweet on Congress muslim Party controversy
 

'मुस्लिमों की पार्टी' विवाद पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया- कांग्रेस इन लोगों की पार्टी..

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 14:18 IST

कांग्रेस 'मुसलमानों की पार्टी' विवाद पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस कतार में खड़े आख़िरी आदमी की पार्टी है. राहुल ने ट्वीट किया, "मैं पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ा हूं, जो हाशिये पर धकेला गया है, दमित-पीड़ित है, अत्याचार का शिकार है. उनका धर्म, जाति और आस्था मेरे लिए मायने नहीं रखती. जो दर्द में हैं, उन्हें तलाशता हूं, और उन्हें सीने से लगाता हूं. मैं सभी प्राणियों से प्यार करता हूं. मैं ही कांग्रेस हूं."

बता दें कि 14 जुलाई को पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर था. इसी दिन आजमगढ़ में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूछा था कि कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या फिर मुस्लिम महिलाओं की भी. 

दरअसल, हाल ही में एक उर्दू दैनिक ने दावा किया था कि गांधी ने मुस्लिम समाज के बुद्धिजीवियों के साथ बैठक में कहा था कि ‘कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. उर्दू अखबार इंकलाब में कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष नदीम जावेद के हवाले से ये ख़बर छपी थी.

पढ़ें- PM मोदी की रैली में जाने से रोका तो बीजेपी समर्थकों ने पुलिसवाले को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

खबर के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा अगर बीजेपी कहती है कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है तो ठीक है. कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, क्योंकि मुसलमान कमज़ोर हैं और कांग्रेस हमेशा कमज़ोरों के साथ खड़ी रही है. 

इसके बाद से ही बीजेपी राहुल पर हमलावर है. वहीं कांग्रेस ने इस खबर को ‘कोरी अफवाह’ करार दिया है और दावा किया है कि असल मुद्दों और ‘नरेंद्र मोदी सरकार की विफलताओं’ से ध्यान भटकाने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं. नदीम जावेद का कहना है, इस बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.

First published: 17 July 2018, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी