Home » इंडिया » rahul gandhi rally in patna gandhi maidan
 

30 साल बाद कांग्रेस बिहार में भरेगी हुंकार, क्या रंग लाएगी जन आकांक्षा रैली?

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 12:22 IST

 

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए आकांक्षा रैली के जरिए कांग्रेस बिहार में अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश कर रही है. पटना के गांधी मैदान में 30 साल बाद कांग्रेस रैली का आयोजन कर रही है. इससे पहले सन् 1989 में राजीव गांधी ने यहां की एक रैली को संबोधित किया था.

आज पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की रैली होने जा रही है, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकार्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.इस रैली में हिस्सा लेने के लिए शनिवार से ही लोग यहां पहुंच रहे हैं. इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे.वहीं, महागठबंधन के नेता इसमें शामिल होकर एनडीए सरकार के खिलाफ अपनी एकजुटता को प्रदर्शित करेंगे.

EVM को लेकर फिर सख्त हुआ विपक्ष, सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की कर रहा तैयारी

 

बता दें कि कांग्रेल पूरे 30 साल बाद यहां रैली करने जा रही है. इस रैली को कामयाब बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत यहां लगा दी है. सड़कों और चौराहों पर चारों ओर पोस्टर और बैनर नजर आ रहे हैं. इस रैली में कांग्रेस के विधायक से लेकर बिहार के कई विपक्षी सांसद शामिल होंगे. कांग्रेस की रैली के लिए गांधी मैदार दुल्हन की तरह सजकर तैयार है.

राहुल गांधी के पहुंचने से पहले ही गांधी मैदान में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.राहुल का भाषण सुनने वालों के लिए खासतौर पर रसगुल्ला का इंतजाम किया गया है. जानकारी अनुसार, इस रैली में करीब एक लाख लोग हिस्सा लेंगे. निर्दलीय और बाहुबली विधायक अनंत सिंह इस रैली का पूरा जिम्मा संभाले हुए हैं.ऐसा बताया जा रहा है कि वो कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं.

बिहार के कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के अनुसार, इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी, विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी, वामपंथी दलों के नेता और छतीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

First published: 3 February 2019, 12:22 IST
 
अगली कहानी