Home » इंडिया » Rahul Gandhi remarked that he is married to the party during an interaction with editors in Hyderabad
 

राहुल गांधी ने अपनी शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले पहले ही इससे कर चुका हूं शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 17:05 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने हैदराबाद में संपादकों के साथ बातचीत में एक सवाल के जवाब में इसका खुलासा किया. दअसल राजनीति से इतर उनसे उनकी शादी की योजना के बारे में पूछा गया था.

दो दिवसीय हैदराबाद दौरे के दौरान राहुल ने कहा,"नरेंद्र मोदी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे". उन्होंने पूर्वानुमान लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 230 सीटें तक नहीं जीत पाएगी जिसके कारण मोदी के दोबारा से प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का बेरोजगारी पर पीएम मोदी को तंज- 'नाले से गैस निकाल कर बनाओ पकौड़े'

भाजपा नेतृत्व उत्तर प्रदेश और बिहार में गैर भाजपाई दलों के साथ गठबंधन नहीं करने की प्रारंभिक रूप से बात जाहिर कर चुका है. कांग्रेस और अन्य गैर भाजपा दलों के बहुमत पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री कौन होगा के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष कन्नी काटते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि वह इस पर कार्य कर करेंगे.

राहुल ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाइयां समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए मुक्त हैं।.उन्होंने विश्वास जताया कि तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी. आंध्र प्रदेश के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यहां अपनी स्थिति में सुधार कर रही है.  2014 में यहां कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने 540 करोड़ के हवाई जहाज के लिए दिए 1600 करोड़ : राहुल गांधी

उन्होंने देश में बढ़ती असहिष्णुता पर अपनी आवाज बुलंद की. उन्होंने कहा कि देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा कि मोदी सालाना दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने के अपने वादे में विफल रहे हैं. उन्होंने कहा, "चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है जबकि भारत में इसी अवधि के दौरान केवल 458 लोगों को रोजगार मिलता है."

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी: महिलाओं के साथ पिछले 4 साल में जो हो रहा है, पिछले 3000 साल में कभी नहीं हुआ

First published: 14 August 2018, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी