Home » इंडिया » rahul gandhi responds on facebook controversy, 39 Indians dead; Govt on the mat, caught lying
 

Facebook विवाद पर बोले राहुल- इराक में 39 भारतीयों की मौत पर घिरी सरकार ने गढ़ी झूठी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 12:38 IST

फेसबुक डाटा लीक पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं. इस बीच कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों से ध्यान हटाने की बात कही है. राहुल ने कहा कि इराक में 39 भारतीयों की मौत से ध्यान हटाने के लिए सरकार ने डाटा लीक की झूठी कहानी गढ़ी है.

दरअसल, बुधवार को कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक बिग डाटा लीक का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोला था. रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस 2019 के चुनावों के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका के संपर्क में थी.

 

प्रसाद के इस आरोप पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कैम्ब्रिज एनालिटका की वेबसाइट से मिली जानकारियों के आधार पर दावा किया था कि 2010 के बिहार चुनाव में बीजेपी ने इस एजेंसी की सेवाएं ली थीं.

पढ़ें- नीतीश का BJP पर निशाना- समाज को बांटने वालों को नहीं करूंगा बर्दाश्त

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि इराक में 39 भारतीयों की मौत हुई. लेकिन हमारी सरकार सोती रही और झूठ बोलती पकड़ी गई. राहुल ने आगे लिखा, "इसके उपाय के तौर पर कांग्रेस और डाटा चोरी की कहानी गढ़ी गई. इसका नतीजा यह हुआ कि मीडिया नेटवर्क से 39 भारतीयों की मौत की खबर गायब हो गई और सरकार की समस्या का समाधान हो गया.

First published: 22 March 2018, 12:38 IST
 
अगली कहानी