Home » इंडिया » Rahul Gandhi's tweet- Satellite photos show that China captured India land near Pangong Lake
 

राहुल गांधी का ट्वीट- सैटेलाइट फ़ोटो दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत पर कब्ज़ा कर लिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2020, 20:12 IST

India China Face Off: भारत और चीन की सेना के बीच 15-16 जून की रात गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई थी. इस दौरान 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं. राहुल गांधी ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा है कि सैटेलाइट की तस्वीरें दिखाती हैं कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया हुआ है.

एन निजी चैनल का वीडियो पोस्ट कर राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया. लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है."

इससे पहले कांग्रेस नेता ने एक और ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'सरेंडर मोदी' लिखकर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि चीन के हमले के आगे प्रधानमंत्री ने सरेंडर कर दिया है. राहुल गांधी ने यह सवाल भी किया कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारत के सैनिकों को शहीद क्यों होना पड़ा?

भारत-चीन विवाद: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चीनी सामानों के बहिष्कार को लेकर कह दिया ऐसा

कांग्रेस नेता ने जापान टाइम्‍स में छपे एक ओपिनियन पीस को शेयर करते ट्विटर पर पीएम मोदी को 'सरेंडर मोदी' लिखा था. हालांकि इस दौरान वह स्पेलिंग गलती कर बैठे थे और मजाक का पात्र बन बैठे थे. दरअसल, राहुल गांधी ने सरेंडर (Surrender) की जगह सुरेंदर(Surender) लिख दिया था. इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने को लेकर उड्डयन मंत्री की तरफ से आया ये बयान

दिल्ली: मंडौली जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था कैदी, कोरोना वायरस से हुई मौत

First published: 21 June 2020, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी