Home » इंडिया » Rahul Gandhi says govt must listen Students Ke Mann Ki Baat about NEET, JEE exams
 

JEE और NEET की परीक्षा को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- सुने छात्रों के मन की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2020, 16:59 IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम पर तंज कसते हुए JEE और NEET की परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार से छात्रों के मन की बात सुनने की बात कही है. बता दें कि इन दोनों परीक्षाओं को रद्द करने की मांग छात्रों तथा अभिभावकों द्वारा की जा रही है.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए अपने ट्वीट में कहा, "आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं. NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए." इसके साथ राहुल गांधी ने एक हैशटैग लिखा, #StudentsKeMannKiBaat.

बता दें कि कोरोना काल के दौरान भी केंद्र सरकार ये परीक्षाएं करवाने जा रही है. इन परीक्षाओं की डेट जारी कर दी गई है. देश भर में लाखों छात्र इस परीक्षा में बैठने वाले हैं. इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. बड़ी संख्या में छात्रों ने इन एडमिट कार्ड्स को डाउनलोड भी कर लिया है. 

हालांकि परीक्षा को रद्द करने की काफी तेजी से मांग उठने लगी है. छात्रों तथा अभिभावकों के अलावा देश के  कई नेताओं ने भी परीक्षा रद्द करने की मांग की है. इन सबका कहना है कि कोरो ना संकट में ये परीक्षाएं करवाना खतरे से खाली नहीं है. सुप्रीम कोर्ट भी अभिभावकों की ओर से डाली गई याचिका पर सुनवाई करने की मांग स्वीकार ली है.

पूर्व CJI रंजन गोगोई असम में हो सकते हैं बीजेपी के सीएम उम्मीदवार- कांग्रेस नेता का दावा

73 दिनों में आ जाएगी भारत की पहली कोरोना वैक्सीन, लोगों को मुफ्त में लगाया जाएगा टीका

First published: 23 August 2020, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी