Home » इंडिया » Rahul Gandhi says if Congress party come paramilitary forces will also get martyred status
 

राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस सरकार आने के बाद अर्धसैनिक बलों को भी मिलेगा शहीद का दर्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 13:31 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो देश पर कुर्बान होने वाले अर्धसैनिक बलों के जवानों के शहीद का दर्जा मिलेगा. राहुल गांधी दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. 'शिक्षा: दशा और दिशा' नामक कार्यक्रम में दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बोलते हुए राहुल गांधी देश में शिक्षा की स्थिति को लेकर छात्रों से रूबरू हुए.

इस कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्र गान और पुलवामा के शहीदों के श्रद्धांजली देकर की गई. इसमें राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद अर्धसैनिक बलों के जवानों को शहीदों का दर्जा दिया जाएगा. इस दौरान राहुल नए लुक में नजर आए. वह छात्रों के बीच जींस-टीशर्ट और हाफ जैकेट में पहुंचे थे.

 

राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं शामली में शहीद जवान के परिवार से मिलने गया तो मुझे लगा मेरे पिता की हत्या भी बम घमाके से हुई है. उन्होंने बताया कि मुझे पता था कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं. राहुल ने कहा मेरी दादी को 32 गोलियां मारी गई थीं. लेकिन आज हमसे पूछेंगे तो मैं यही कहूंगा कि हिंसा को प्यार से ही मिटाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और अशोक के जीवन से हमें यही संदेश मिलता है.

छात्रों से राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य अपने बजट का ज्यादा से ज्यादा खर्चा शिक्षा पर करें. मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप देख सकते हैं कि हमारी सरकार के बाद शिक्षा के बजट में कमी आई है. बीजेपी शिक्षा का निजीकरण कर रही है. इस कार्यक्रम में दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज, आईआईटी मुंबई, टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइन्स के छात्र शामिल हुए थे.

पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद घाटी में सेना की बड़ी तैयारी, बॉर्डर पर तेजी से बन रहे बंकर

First published: 23 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी