Home » इंडिया » Rahul gandhi says if Rafale deal enquiry starts PM modi will be finished, thats why he removed Alok Verma
 

'राफेल की जांच शुरू हुई तो ख़त्म हो जाएंगे PM मोदी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 8:38 IST

देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी में पड़ी रार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सीबीआई के डायरेक्टर अलोक वर्मा राफेल डील की जांच करने वाले थे इसीलिए पीएम ने उन्हें हटा दिया. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी की भूमिका की जांच का जिम्मा अलोक वर्मा के पास था इसीलिए उन्हें इस तरह से हटा दिया गया.

आगे इस तरह रातों रात अलोक वर्मा को हटाए जाने को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई के इन पदों की नियुक्ति या उन्हें हटाने का काम तीन सदस्यों की एक कमेटी करती है. और इस कमेटी में पीएम, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और विपक्ष का नेता शामिल होते हैं.

'नरेंद्र मोदी ने चोरी की है, जांच के डर से CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा'

राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अलोक वर्मा को हटाने को लेकर सीजेआई, नेता विपक्ष की कोई सलाह नहीं ली गई. रात के 2 बजे जिस तरह से अलोइ वर्मा को हटाया गया वो तरीका पूरी तरह से असंवैधानिक है. आगे उन्होंने कहा, '' पीएम ने गलत तरीके से सीबीआई डायरेक्टर को इसलिए हटा दिया क्योंकि वो जानते हैं कि जिस पल राफेल की जांच शुरू होगी, वो खत्म हो जाएंगे.''

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने ये भी आरोप लगाया कि सीबीआई डायरेक्टर को हटाने के साथ ही उनके पास मौजूद दस्तावेज़ को भी खत्म कर दिया गया. इसके पीछे मुख्य वजह पीएम मोदी की राफेल मामले में होने वाली जांच की चिंता थी.

First published: 26 October 2018, 8:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी