Home » इंडिया » Rahul Gandhi says students want discussion on JEE NEET, but PM Modi did khilone pe charcha
 

मन की बात पर राहुल गांधी का निशाना- JEE-NEET पर चर्चा चाहते थे छात्र, PM ने की 'खिलौने पर चर्चा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 14:39 IST

JEE NEET Exam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' कार्यक्रम में स्थानीय खिलौनों के लिए आवाज बुलंद करने की बात कही. पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि छात्र जेईई-नीट परीक्षा पर चर्चा चाहते थे और पीएम मोदी ने खिलौनों पर चर्चा की.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "JEE-NEET के स्टूडेंट पीएम मोदी से 'परीक्षा पर चर्चा' चाहते थे, लेकिन प्रधानमंत्री ने 'खिलौने पर चर्चा' की." राहुल गांधी ने इसके साथ हैशटैग किया- मन की बात नहीं, स्टूटेंड्स की बात. 

बता दें कि राहुल गांधी कोरोना महामारी के दौरान जेईई-नीट की परीक्षा कराने के सरकार के फैसले का लगातार विरोध कर रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि मोदी सरकार को सभी पक्षों से बात करनी चाहिए और सहमति बनाते हुए इस पर कोई समाधान निकालना चाहिए.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने रेडिया कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 68वीं कड़ी में बताया कि  विश्व खिलौना उद्योग सात लाख करोड़ रुपये से अधिक का है, लेकिन इस मार्केट में भारत की हिस्सेदारी बहुत ही कम है. इसे बढ़ाने पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में स्थानीय खिलौनों की बहुत समृद्ध परंपरा रही है.

अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने दी बड़ी खबर, 18 अगस्त को अस्पताल में हुए थे भर्ती

उन्होंने कहा कि देश में कई प्रतिभाशाली तथा कुशल कारीगर हुए हैं, जिन्हें बेहतरीन खिलौने बनाने में महारत हासिल हैं. उन्होंने देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि खिलौनों के साथ हम दो चीजें कर सकते हैं. पहला तो अपने गौरवशाली अतीत को फिर से अपने जीवन में उतार सकते हैं और दूसरा इसके जरिए अपने स्वर्णिम भविष्य को संवार सकते हैं.

Video: कोरोना अस्पताल का दौरा करने गए स्वास्थ्य मंत्री, मरीजों ने की शिकायत तो साफ किया शौचालय

COVID-19 Updates: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा आठ लाख 46 हजार के पार, 2.51 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

First published: 30 August 2020, 14:39 IST
 
अगली कहानी