Home » इंडिया » Rahul Gandhi says Why were people allowed in the Red Fort? Why weren't they stopped?
 

Farmers Protest: 26 जनवरी के दिन किसानों को लाल किले में किसने जाने दिया?- राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2021, 17:29 IST

Farmers Protest: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में हो रहे किसान प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इन तीनों कृषि कानूनों से देशभर में कालाबाजारी बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि नए कानूनों से देशभर में मंडी सिस्टम खत्म हो जाएगा, इससे किसानों को बहुत नुकसान होगा.

राहुल गांधी ने गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर मोदी सरकार पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए पूछा- लाल किले में जाने की अनुमति किसने दी, वहां लोगों को जाने की अनुमति क्यों दी गई और उन्हें रोका क्यों नहीं गया? उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि वह गृह मंत्री से पूछें कि उन लोगों को परिसर के अंदर जाने देने का उद्देश्य क्या था?

राहुल गांधी ने कहा कि इस कानून को वापस लिया जाना चाहिए. किसानों के साथ बातचीत कर इस समस्या का समाधान निकाला जाना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद्द करे. देश के प्रधानमंत्री यदि किसानों की नहीं सुनेंगे तो आंदोलन और बढ़ेगा. राहुल गांधी ने कहा कि वह किसानों के साथ हैं.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने इसके आगे कहा कि किसानों के आंदोलन के साथ क्या चल रहा है, सभी जानते हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को पीटा जा रहा है और उनको डराया-धमकाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पहला कानून मंडी व्यवस्था को खत्म कर देगा. जबकि दूसरा कानून कृषि व्यवस्था को खत्म कर देगा.

Economic Survey: वित्त वर्ष 21 में GDP ग्रोथ रेट -7.7 फीसदी रहने के अनुमान, FY22 में रियल GDP 11 फीसदी

 

First published: 29 January 2021, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी