Home » इंडिया » Rahul Gandhi thanks to who protest the rising acts of violence against girls and women in india gate
 

राहुल गांधी ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप के खिलाफ मिडनाइट मार्च में शामिल लोगों से कहा- शुक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 11:32 IST

कश्मीर के कठुआ में आठ साल की मासूम के साथ गैंगरेप और यूपी के उन्नाव में भाजपा विधायक द्वारा महिला के साथ गैंंगरेप को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला. राहुल गांधी द्वारा प्रस्तावित यह कैंडल मार्च कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड से शुरू होकर इंडिया गेट पर खत्म हुआ. इस मार्च में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा ने भी शिरकत की.

इसके अलावा हजारों लोगों ने इस मार्च में शिरकत की. जिसे लेकर राहुल गांधी ने उन सबका शुक्रिया कहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर उन सबका शुक्रिया कहा जिन्होंने इस मार्च में हिस्सा लिया था. राहुल ने ट्वीट किया, "हजारों पुरुष और महिलाएं लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के बढ़ते कृत्यों का विरोध में न्याय के लिए खड़े हुए. मैं आप सबके समर्थन के लिए आप में से हर एक का धन्यवाद करता हूँ यह व्यर्थ नहीं होगा."

गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से आयोजित कैंडल मार्च की पुलिस को देर शाम तक कोई सूचना नहीं थी. राहुल गांधी ने रात को दस बजे ट्वीट करके कैंडल मार्च की घोषणा की और लोगों से शामिल होने की अपील की.

पढ़ें- राहुल का मिडनाइट मार्च, प्रियंका गांधी और निर्भया के माता-पिता भी शामिल

राहुल ने ट्वीट में लिखा था कि लाखों भारतीयों की तरह मेरा हृदय भी दुखी है. महिलाओं के साथ जो हो रहा है भारत उसके साथ आगे नहीं बढ़ सकता. उन्होंने लिखा कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे इस अपराध के विरोध में वह आधी रात को इंडिया गेट जा रहे हैं.

इसके बाद देखते ही देखते इंडिया गेट पर हजारों लोग जमा हो गए थे. राहुल के इस अपील के बाद अशोक गहलोत, कपिल सिब्बल, अहमद पटेल, अजय माकन समेत अन्य बड़े नेता इसमें शामिल होने पहुंचे. इसके बाद इंडिया गेट पर काफी पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

First published: 13 April 2018, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी