Home » इंडिया » Rahul Gandhi to visit Srinagar today after Article 370 from Jammu And Kashmir
 

कश्मीर में सियासी टकराव, 11 विपक्षी नेताओं के साथ कश्मीर जा रहे राहुल गांधी, प्रशासन ने किया आगाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2019, 9:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के आज 20वें दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 11 दिग्गज विपक्षी नेताओं समेत श्रीनगर के दौरे पर जाएंगे. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी वहां की स्थिति का जायजा लेने कश्मीर जा रहे हैं.. राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा समेत 11 नेता उनके साथ जा रहे हैं.

इसके अलावा केसी वेणुगोपाल, लेफ्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी शामिल हैं. शरद यादव भी कश्मीर जा सकते हैं.

इन नेताओं का आज दोपहर में श्रीनगर पहुंचने का कार्यक्रम है. दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राजनेताओं से घाटी की यात्रा नहीं करने को आगाह किया है, प्रशासन ने कहा है कि इससे धीरे-धीरे शांति और आम जनजीवन बहाल होने के क्रम में बाधा पहुंचेगी. 

राहुल ने अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे. उन्होंने ट्वीट किया था, "कश्मीर के विभिन्न इलाकों में हिंसा की खबरें आ रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी को शांति और निष्पक्षता के साथ मामले को देखना चाहिए." इसके बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था, "राहुल गांधी जी को कश्मीर आने का मैं निमंत्रण देता हूं. उनके लिए एयरक्राफ्ट का भी इंतजाम करूंगा ताकि वह यहां आकर जमीनी हकीकत देख सकें."

हालांकि इसके बाद राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर आमंत्रण को स्वीकारा था. उन्होंने लिखा था, "प्रिय मलिक जी, मैं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आने के आपके न्योते को स्वीकार करता हूं. हमें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है बस वहां के नेताओं और जवानों से मिलने दिया जाए."

धीरे-धीरे सारे कांग्रेसी नेता क्यों हो रहे PM मोदी के मुरीद, अब शशि थरूर ने गाया गुणगान

चिदंबरम की गिरफ्तारी से पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची, सीनेटर रहमान मलिक ने किया विरोध

First published: 24 August 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी