Home » इंडिया » Rahul Gandhi tweets anti poor government is earning by turning disaster into profit
 

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- आपदा को मुनाफे में बदलकर कमाई कर रही गरीब विरोधी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2020, 14:35 IST

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस तथा भारत-चीन विवाद को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट कर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को हुई आमदनी को लेकर मोदी सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "बीमारी के बादल छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं- आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार."

एक अखबार की कटिंग शेयर करते हुए उन्होंने यह ट्वीट किया. इस कटिंग में लॉकडाउन के दौरान चलाई गईं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की खबर है. इस खबर में बताया गया है कि श्रमिक ट्रेनों से रेलवे ने जमकर कमाई की थी. रेलवे को इन ट्रेनों से 428 करोड़ रुपये की आमदनी हुई. 

बता दें कि कारोना वायरस की वजह से देश में जारी लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्यों में फंसे कामगारों को उनके राज्य पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाया गया था. कई राज्यों में प्रवासियों से किराया लिए जाने की बात सामने आई थी. हालांकि सरकार ने खुद किराया वहन करने के दावे किए थे.

शुक्रवार को भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने कहा था, "मैं Covid19 और अर्थव्यवस्था के बारे में सचेत करता रहा. उन्होंने मेरी चेतावनी को नहीं सुना. नतीजा- देश पर आपदा. मैं चीन के बारे में भी बार बार सचेत कर रहा हूँ. वे अब भी नहीं सुन रहे."

भारत के इस कदम से चीन को लगा बड़ा झटका, सार्वजनिक टेंडर भरने पर लगा दी रोक

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

First published: 25 July 2020, 14:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी