Home » इंडिया » Rahul Gandhi Tweets dear Mr Banerjee, these bigots are blinded by hatred
 

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी के समर्थन में राहुल गांधी, पीयूष गोयल को कहा- 'नफरत में अंधा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2019, 16:10 IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी पर सवाल उठाने को लेकर मोदी सरकार में शामिल कुछ लोगों पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने उन लोगों को 'धर्माध' करार दिया. राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा अभिजीत बनर्जी की पेशेवर कुशलता पर सवाल खड़े करने पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "प्रिय बनर्जी ये धर्माध लोग नफरत में अंधे हो चुके हैं. इन्हें नहीं पता कि पेशेवर कुशलता क्या होती है. यदि आप एक दशक तक भी कोशिश करें तो भी आप इन्हें यह नहीं समझा पाएंगे."

राहुल गांधी ने लिखा, "लाखों भारतीयों को आपके काम पर गर्व है." इसके अलावा राहुल गांधी ने कांग्रेस की न्याय योजना को तैयार करने में अभिजीत बनर्जी के योगदान की प्रशंसा की. अभिजीत बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की चुनावी घोषणा में न्याय योजना को शामिल करवाने में अहम भूमिका निभाई थी.

इससे पहले पीयूष गोयल ने कहा था, "अभिजीत बनर्जी ने नोबेल पुरस्कार जीता है, मैं उन्हें बधाई देता हूं. लेकिन आप सभी जानते हैं कि उनकी सोच पूरी तरह वामपंथी है. उन्होंने न्याय योजना बनाई, लेकिन देश के लोगों ने उनकी सोच को नकार दिया."

इसके बाद खुद अभिजीत बनर्जी ने कहा था कि उनकी मेरी आर्थिक सोच किसी पक्ष विशेष के लिए नहीं है.

BJP नेता का भड़काऊ बयान, बोले- धनतेरस पर बर्तन नहीं तलवार खरीदें हिंदू

BJP का बड़ा ऐलान, पुराने हिंदू शासकों को 'राष्ट्र नायक' के रूप में करेगी पेश

First published: 20 October 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी