Home » इंडिया » Rahul Gandhi tweets, he agree with BJP protest for price hike in LPG cylinders
 

LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी, राहुल गांधी ने ईरानी की फोटो किया ट्वीट, लिखा- मेरा भी सपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 17:25 IST

LPG Cylinders Price Hike: देश में LPG सिलेंडर के दाम बढ़ाए जाने के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र की मोदी सरकार(Modi Government) को घेरे में ले रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस(Congress) पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सिलेंडर के दाम बढ़ने पर मोदी सरकार में मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) की पुरानी फोटो ट्वीट कर तंज कसा है.

राहुल गांधी ने जो फोटो ट्वीट की वह काफी पुरानी है. यह फोटो तब की है जब देश में यूपीए सरकार का शासन था. इस दौरान गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर भारतीय जनता पार्टी ने इसका जोरदार विरोध किया था. तब स्मृति ईरानी गैस सिलेंडर लेकर सड़क पर उतरी थीं. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जोरदार प्रदर्शन किया था.

अब इसे लेकर ही राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "एलपीजी सिलेंडर की कीमत 150 रुपये बढ़ने के खिलाफ मैं भाजपा के इन प्रदर्शन कर रहे सदस्यों से सहमत हूं." इसके साथ ही राहुल गांधी ने भाजपा सरकार से गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने के अपने फैसले को वापस लेने को भी कहा है.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार के बाद केंद्र सरकार ने एक दम से बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दामों में बंपर बढ़ोतरी कर दी है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी समेत समूचा विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हो गया है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर क्रमश: 858.50 रुपये, 896 रुपये, 829.50 रुपये तथा 881 रुपये हो गए हैं. यह नई दर 12 फरवरी से लागू हुई है. उपभोक्ताओं को अब दिल्ली में 144.50 रुपये, कोलकाता में 149 रुपये, मुंबई में 145 रुपये और चेन्नई में 147 रुपये ज्यादा भुगतान करने पड़ेंगे.

Video: सीकर में गैस सिलेंडर फटने की खौफनाक वारदात, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

BJP सरकार का बड़ा फैसला, सभी मदरसों को किया जाएगा बंद

First published: 13 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी