Home » इंडिया » Rahul Gandhi releases booklet over three Farm Laws of Central Government
 

Farmers Protest: कांग्रेस ने जारी की बुकलेट खेती का खून, राहुल गांंधी बोले- मोदी से नहीं डरता

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2021, 16:38 IST

Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानून को लेकर एक बुकलेट जारी की है. राहुल गांधी ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में केंद्र सरकार के तीन फार्म बिल (Farm Bill) पर पर एक बुकलेट जारी की है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में चार-पांच लोग आज मालिक बन गए हैं. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर मुट्ठीभर लोगों का कब्जा हो रहा है. ये सारे लोग प्रधानमंत्री मोदी के दोस्त हैं. मोदी सरकार किसानों को भटकाने की कोशिश कर रही है. सरकार ने किसानों से 10 बार बात की, इसके बाद भी बात नहीं बनी.

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन, भारत चीन गतिरोध और टीआरपी स्कैम समेत कई मुद्दों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे सोच रहे हैं कि किसानों को वो थका देंगे. उनकी ये गलतफहमी है. प्रधानमंत्री से ज्यादा किसान होशियार हैं. आज तक खेती का फायदा किसानों को मिलता था. अब प्रधानमंत्री किसानी को सिर्फ 3-4 लोगों के हाथ में सौंपना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि नए कृषि कानून से खेती बर्बाद हो जाएगी. तीनों कृषि बिल वापस लेने पड़ेंगे, इसके अलावा कोई दूसरा समाधान नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि वह देशभक्त और साफ-सुथरा इंसान हैं. मुझे वो छू भी नहीं सकते, लेकिन गोली मार सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि वह किसी से नहीं डरते. अपने देश की रक्षा के लिए हमेशा खड़ा था, खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा.

अदार पूनावाला बोले- कोविशिल्ड दुनिया में कहीं भी 3 डॉलर से नीचे नहीं बेची जा रही, कांग्रेस ने लगाया था आरोप

वेब सीरीज 'तांडव' पर तांडव जारी, अब निर्देशक और अमेज़न प्राइम इंडिया हेड पर यहां हुआ केस दर्ज

First published: 19 January 2021, 15:57 IST
 
अगली कहानी