Home » इंडिया » Rahul Gandhi tweets Modi Govt’s well-planned fight against Covid has put India in an abyss of 12 crore jobs lost
 

राहुल गांधी का निशाना- 12 करोड़ लोगों की चली गई नौकरी, मोदी सरकार के लिए सब चंगा सी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 12:09 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और गिरती GDP को लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कोरोना  महामारी से निपटने की तैयारी को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने देश की गिरती अर्थव्यवस्था तथा बेरोजगारी के मुद्दे पर भी सरकार पर हमला बोला है.  

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "मोदी सरकार की कोरोना वायरस के खिलाफ 'सुनियोजित लड़ाई' ने भारत को रसातल में पहुंचा दिया है. देश की जीडीपी में ऐतिहासिक 24 प्रतिशत की गिरावट हुई, 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई. 15.5 लाख करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंसा कर्ज. इसके अलावा दुनिया भर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले और मौत. फिर भी भारत सरकार और मीडिया के लिए सब चंगा सी." 

इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए मोदी सरकार को भारत की गिरती अर्थव्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया था. राहुल गांधी ने लिखा था कि मोदी सरकार ने युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है.

उन्होंने ट्वीट किया था, "सरकार की नीतियों से देश के करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं. मोदी सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है. आइए सरकार को उनकी आवाज सुनाते हैं." राहुल गांधी ने लॉकडाउन को गलत ठहराया था. 

इसके अलावा भारत-चीन विवाद को लेकर भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सरकार को निशाने पर लिया था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी और केंद्र सरकार, चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने की जिम्‍मेदारी से बच रही है. उन्होंने ट्वीट किया था कि ची न के साथ बातचीत केवल मार्च 2020 की यथास्थिति बहाल करने के लिए होनी चाहिए.

राफेल विमान है दुनिया का सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान, चीन और पाकिस्तान के दांत हो जाएंगे खट्टे

आसमान की ऊंचाइयों में उड़ान भरकर लड़ाकू फाइटर एयरक्राफ्ट राफेल हुआ भारतीय वायुसेना में शामिल

First published: 12 September 2020, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी