Home » इंडिया » Rahul Gandhi tweets muting of Democratic India continues by suspending MPs in the Parliament
 

राज्यसभा सांसदों के निलंबन पर राहुल गांधी का निशाना- लोकतांत्रिक भारत की आवाज़ दबाना जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 13:13 IST

Opposition MPs suspension: राज्यसभा में किसान बिल को लेकर हुए हंगामे के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने आठ विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया था. जिसे लेकर अब कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह विपक्ष की आवाज़ को दबा रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि लोकतांत्रिक भारत की आवाज़ दबाना जारी है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "लोकतांत्रिक भारत की आवाज़ दबाना जारी: शुरु में उन्हें चुप किया गया, बाद में काले कृषि कानूनों को लेकर किसानों की चिंताओं की तरफ से मुंह फेरकर संसद में सांसदों को निलंबित किया गया. सरकार के घमंड की वजह से पूरे देश में आर्थिक संकट आ गया है."

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सांसदों के निलंबन को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "किसानों के लिए लड़ने वाले आठ सांसदों का निलंबन दुर्भाग्यपूर्ण है, इस निरंकुश सरकार की सोच का परिचायक है कि वह लोकतांत्रिक नियमों और सिद्धांतों का सम्मान नहीं करती. हम नहीं झुकेंगे और इस फासीवादी सरकार से संसद में और सड़कों पर लड़ेंगे."

बता दें कि किसान बिल के विरोध में हंगामा करने पर आज राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडु ने 8 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया है. इन सांसदों में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के अलावा पश्चिम बंगाल के सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी 8 सांसदों के साथ एक सप्ताह के लिए निलंबित किए गए हैं.

निलंबित सांसदों में संजय सिंह, राजु सातव, केके रागेश, रिपुन बोरा, डोला सेन, सैय्यद नाजिर हुसैन, डेरेक ओ ब्रायन और एलामरन करीम शामिल हैं. इससे पहले विपक्ष राज्यसभा के उपसभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था. इसे सभापति वैंकेया नायडू ने खारिज कर दिया था.

100 साल की बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को दी मात, ठीक होते ही नर्सों ने मनाया जोरदार जश्न

आज से शुरु होंगी 40 क्लोन ट्रेन, जानिए कहां से होंगी रवाना और कहां होंगे स्टॉप, इतना होगा किराया

First published: 21 September 2020, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी