Home » इंडिया » Rahul Gandhi tweets Narendra Modi actions have turned India’s strength into its weakness
 

राहुल गांधी का हमला- PM मोदी ने देश की ताकत को कमजोरी में बदला, देश में पहली बार मंदी की मार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2020, 13:35 IST

Rahul Gandhi Attacks PM Modi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि इतिहास में पहली बार भारत आर्थिक मंदी (Recession) की चपेट में आया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की ताकत को  एक कमजोरी में बदल दिया है.

राहुल गांधी ने इसके साथ ही एक खबर का स्क्रीन शॉट शेयर किया. इसमें उन्होंने जीडीपी की खबर शेयर की है. दरअसल, रिजर्व बैंक (RBI) ने अपने अनुमानों में वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में आर्थिक विकास दर को नकारात्मक बताया है. राहुल गांधी पिछले काफी समय से लॉकडाउन, नोटबंदी तथा केंद्र सरकार के अन्य फैसलों पर हमला बोलते रहे हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर नुकसान पहुंचा है. लॉकडाउन की वजह से देश की आर्थिक गतिविधियां धीमी पड़ी. इसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर साफ दिखाई दे रहा है. इस कारण वित्त वर्ष 2020-21 के देश की आर्थिक विकास दर (GDP Growth rate) को तगड़ा नुकसान हुआ है.

विकास दर में सुस्ती का यह लंबा दौर चल सकता है. रिजर्व बैंक ने लगातार दूसरी तिमाही में वृद्धि दर नकारात्मक रहने के आसार जताए हैं. आरबीआई को मौद्रिक समीक्षा में अपने आधिकारिक आंकड़े जारी करने हैं. इससे पहले आरबीआी ने अपना बुलेटिन जारी कर यह अनुमान पेश किया है. बता दें कि अप्रैल-जून की पहली तिमाही में देश की जीडीपी (GDP) में पिछले साल की तुलना में -23.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी.

खेत में चांदी के सिक्कों से भरा कलश मिलते ही मच गई लूट, कईयों की मनी दीवाली तो कुछ हुए मायूस

दीवाली पर चीन को बड़ा झटका देने वाला है भारत, लगाने जा रहा है 60 हजार करोड़ का चूना

First published: 12 November 2020, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी