Home » इंडिया » Rahul gandhi winking is not new in no confidence motion he has made this before also
 

राहुल गांधी ने लोकसभा से पहले भी मारी है आंख, देंखे वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 8:49 IST

मोदी सरकार के खिलाफ पेश किये गए अविश्वास प्रस्ताव में संसद में बहस का लंबा दौर चला. सदन में 10 घंटे तक चली चर्चा में सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में रही राहुल गांधी की झप्पी और उनका आंख मारने का अंदाज. हालांकि अविश्वास प्रस्ताव में विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कई मुद्दों पर गंभीर आरोप लगाए.

लोकसभा में अपने इस आक्रामक अंदाज को लेकर बीजेपी की तरफ से राहुल गांधी की काफी आलोचना हो रही हैं. यहां तक की भाषण के बाद अपनी सीट से उठ कर पीएम मोदी के पास जाकर उन्हें गले लगाने को भी स्क्रिप्टेड बताया जा रहा है. उसके बाद राहुल गांधी पार्टी की ओर देखते हुए आंख मारते नजर आए. उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो गई. लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने आँख मारी हो. राहुल गांधी पहले भी इस अंदाज में नजर आ चुके हैं.

बात 2014 लोकसभा चुनावों के समय की है. जब 2014 में कांग्रेस को मोदी लहार के सामने हार का सामना करना पड़ा तब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए अपनी हार को स्वीकारा और नई सरकार यानी मोदी सरकार को बधाई दी. उस समय उस कांफ्रेंस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद थे. तब भी राहुल गांधी कुछ इसी अंदाज में नजर आए थे.

इस कांफ्रेंस में पहले राहुल गांधी ने अपना बयान दिया फिर जब सोनिया गांधी मीडिया को सम्बोधित कर रही थी उस वक़्त भी कैमरे ने राहुल गांधी को मीडियकर्मियों की तरफ देखते हुए आंख मारते हुए कैद कर लिया.
ये भी पढ़ें- राहुल के आंख मारने पर बोले तेजस्वी यादव, जहां दुखे वहीं करो 'हिट'

 

गौरतलब है कि राहुल गांधी भाषण के बाद अपनी सीट पर बैठकर आंख मारते दिखाई दिए. राहुल गांधी बोले ''मैं दिल से कहता हूं कि मैं प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस का आभारी हूं कि इन्होंने मुझे कांग्रेस का मतलब समझाया. इसके लिए मैं इनको धन्यवाद देता हूं. इन्होंने मुझे हिंदू होने का मतलब सिखाया''

राहुल गांधी ने कहा ''आप मुझे पप्पू और बहुत गालियां देकर बुला सकते हैं, लेकिन मेरे अंदर आपके लिए नफरत नहीं है', यह कहने के बाद राहुल गांधी पीएम मोदी के पास जाकर उनसे गले मिले''

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव पर चला राहुल की झप्पी का जादू, पीएम मोदी पर कसा तंज

देखें राहुल का पुराना वीडियो-

First published: 21 July 2018, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी