Home » इंडिया » Rahul Gandhi wrote Surender in place of Surrender Modi but spelling went wrong
 

प्रधानमंत्री को ‘सरेंडर मोदी’ लिखने के दौरान स्पेलिंग गलती कर बैठे राहुल गांधी, लिख दिया 'सुरेंदर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2020, 18:27 IST

Surrender vs Surender: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को घेरते वक्त एक बड़ी गलती कर बैठे. इसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए. दरअसल, कांग्रेस नेता ने भारत-चीन विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया. 

राहुल गांधी ने जापान टाइम्‍स में छपे एक ओपिनियन पीस को शेयर करते अपने ट्विटर पर पीएम मोदी को 'सरेंडर मोदी' लिखते समय स्पेलिंग गलती कर दी. राहुल गांधी ने सरेंडर (Surrender) की जगह सुरेंदर(Surender) लिख दिया. इससे वह सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए. ट्विटर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाना भी शुरू कर दिया.

कुछ ट्विटर यूजर्स ने राहुल गांधी को सरेंडर की स्पेलिंग चेक करने की सलाह दे दी. वहीं एक ट्विटर यूजर ने तो उनकी एक फोटो चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पोस्ट कर दी. एक यूजर ने उन्हें सुरेंदर का मतलब समझाते हुए कहा कि सुरेंदर मतलब 'किंग ऑफ गॉड'. 

दूसरी तरफ भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता अपनी मर्यादा तोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. शहनवाज हुसैन ने एक वीडियो जारी कर कहा कि राहुल गांधी मर्यादा तोड़ रहे हैं और देश का अपमान कर रहे हैं. 

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'सरेंडर मोदी' कहना देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. राहुल गांधी जिस की तरह की भाषा बोल रहे हैं, वैसी भाषा दुश्‍मन देश का नेता भी भारत के लिए नहीं बोलेगा. उन्होंने कहा कि जब से भारत-चीन के बीच तनाव पैदा हुआ है, ऐसा कोई दिन नहीं गया जब राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री का अपमान नहीं कर रहे.

भारत-चीन विवाद: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चीनी सामानों के बहिष्कार को लेकर कह दिया ऐसा

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह की भाषा बोली, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं किया तो देश की जनता कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगी. बता दें कि राहुल गांधी ने जो ट्वीट किया था उसमें उन्होंने लिखा था कि चीन के हमले के आगे प्रधानमंत्री ने सरेंडर कर दिया. राहुल गांधी ने यह सवाल भी किया कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारत के सैनिकों को शहीद क्यों होना पड़ा?

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने को लेकर उड्डयन मंत्री की तरफ से आया ये बयान

दिल्ली: मंडौली जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था कैदी, कोरोना वायरस से हुई मौत

First published: 21 June 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी