Home » इंडिया » rail minister Piyush Goyal given finance ministry, arun jaitely health issues
 

बजट से 9 दिन पहले पीयूष गोयल को मिला वित्त मंत्रालय का प्रभार, अरुण जेटली बने रहेंगे बिना पोर्टफोलियो के मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2019, 17:11 IST

देश में 9 दिनों के बाद अंतरिम बजट पेश किया जाना है. ऐसे में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अनुपस्थिति में रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभाव सौंपा गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि पीयूष गोयल को ये नई जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर दी गई है. बता दें, वित्त मंत्री अरुण जेटली इस समय स्वास्थ्य समस्याओं के चलते इलाज के सिलसिले में विदेश में हैं. डॉक्टर्स ने उन्हें करीब 2 हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी है. ऐसे में देश में बजट पेश होने के दिन यानी 1 फरवरी को उनकी उपस्थिति पर संशय बना हुआ है.

ऐसे में जब पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है तो वह इस बार अंतरिम बजट पेश कर सकते हैं.
इस मामले में राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ''गोयल को वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों का मंत्रालय अस्थायी आधार पर दिया गया है, जब तक कि जेटली की वापसी नहीं हो जाती, जो अब बिना पोर्टफोलियो के मंत्री हैं.''

बता दें, जेटली का बीते साल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. पिछले हफ्ते ही वह स्वास्थ्य चेकअप कराने के लिए अमरीका गए हैं. हालांकि अरुण जेटली ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात को कहा था कि वह अंतरिम बजट पेश होने से पहले देश लौट आएंगे.

 

लेकिन उनकी स्वास्थ्य की समस्याओं को देखते हुए और डॉक्टर्स के जेटली को आराम करने के परामर्श के बाद ये कयास लगाया जा रहा है कि वह बजट पेश होनो के दिन उपस्थित नहीं हो पाएंगे. इस संभावना को देखते हुए ही पीयूष गोयल को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

MP में कांग्रेस सरकार गिरने का संकट, अब BSP विधायक ने कमलनाथ को दिया अल्टीमेटम

राष्ट्रपति भवन के बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री की सलाह पर अरुण जेटली की अनुपस्थिति में वित्त एवं कॉर्पोरेट मंत्रालय का प्रभार अस्थायी तौर पर पीयूष गोयल को सौंपते हैं, जो उनके वर्तमान पोर्टफोलियो के अतिरिक्त है.''

गौरतलब है कि बीते साल जब जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स में भर्ती हुए थे, उस समय भी सरकार ने पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था.

First published: 24 January 2019, 7:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी