Home » इंडिया » Rail Minister Piyush Goyal Newton Einstein remark troll on social media
 

रेल मंत्री पीयूष गोयल को नहीं पता आइंसटीन और न्यूटन में अंतर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 19:43 IST

देश के रेल और वाणिज्य मंत्री को न्यूटन और आइंस्टीन में फर्क नहीं पता है. भारतीय अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए गोयल ने यह कह दिया कि गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज आइंस्टीन ने की थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर दिया. हालांकि इसके बाद उन्होंने इस मुद्दे पर सफाई दे दी.

दरअसल, देश में आई मंदी और 5 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था बनाने के सवाल पर पीयूष गोयल ने सुझाव दिया कि हिसाब-किताब में मत पड़िए. उन्होंने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दे दिया और कहा कि गुरुत्वाकर्षण के सिद्धांत की खोज आइंस्टीन नहीं कर पाते अगर वो हिसाब-किताब में पड़े रहते. 

गोयल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग उनकी डिग्री पर भी सवाल खड़े करने लगे हैं. हालंकि वीडियो वायरल होने के बाद पीयूष गोयल ने सफाई देते हुए कहा है कि वो उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बयान दे रहे थे, जबकि मेरे एक शब्द को तोड़ मरोड़ कर पेश कर मुझे टारगेट किया जा रहा है.

गौरतलब है कि गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज न्यूटन ने की थी. जबकि आइंस्टीन ने सापेक्षता के सिद्धांत और द्रव्यमान ऊर्जा के समीकरण (E = mc2) की खोज की थी.

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऑटो सेक्टर में आई मंदी का जिम्मेदार युवाओं की सोच में बदलाव को ठहराया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी तीखी आलोचना की गई थी. बता दें कि सरकार ने खुले तौर पर स्वीकार नहीं किया है देश में मंदी है.

अब आजम खान पर लगा बकरी चोरी का आरोप, 82 केस हुए दर्ज

 पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा करने जा रही है इंडियन आर्मी? सेना प्रमुख ने दिया बड़ा संकेत

First published: 12 September 2019, 19:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी