Home » इंडिया » railway has decide increase platform ticket for settle the crowd at pune railway station
 

इंडियन रेलवे यात्री किराए से ज्यादा में बेच रहा है प्लेटफॉर्म टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2018, 11:41 IST

यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे बहुत कोशिशें करता है. बावजूद इसके रेलवे के कई नियम लोगों की परेशानी का सबब बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के पुणे रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल रहा है. इस रेलवे स्टेशन पर यात्री किराए से अधिक प्लेटफॉर्म टिकट का होना है.

ये भी पढ़ें- जस्टिस चेलमेश्वर की पीठ ने कहा, उम्मीदवारों को बताने होंगे अपनी कमाई के स्रोत

दरअसल, रेलवे की पुणे डिवीजन ने समस्या से निपटने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में वृद्धि की है. यहां प्लेटफॉर्म टिकर 20 रुपये कर दिया गया है. वहीं लोकल ट्रेन से पास के स्टेशनों पर जाने का किराया मात्र 5 रुपये है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर होने वाली भीड़ की वजह से उन्होंने प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में इजाफा किया है. अब प्लेटफॉर्म टिकट 20 रुपये का होगा. पहले प्लेटफॉर्म टिकर 10 रुपये हुआ करता था.

प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने पर क्या कहते हैं रेलवे के अधिकारी

रेलवे के पीआरओ मनोज झांवर के मुताबिक गर्मियों की छुट्टी और त्योहारी सीजन में पुणे रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ हो जाती है. ऐसे में स्टेशन पर यात्रियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है. भीड़ से बचने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में इजाफा करने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म टिकट के नए दाम चार महीने के लिए ही बढ़ाए गए हैं. प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े हुए दाम 15 फरवरी से 15 जून तक लागू रहेंगे.

First published: 17 February 2018, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी