Home » इंडिया » railway traffic affected due to student agitation between matunga chhatrapati shivaji terminus
 

मुंबई: सरकारी नौकरी के लिए छात्रों का हल्ला बोल, रेल पटरियों पर शुरू किया आंदोलन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 9:14 IST

रेलवे में नौकरी के लिए मुंबई के छात्रों ने आंदोलन छेड़ दिया है. हजारों की संख्या में छात्र रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर रेल पटरियों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे मुंबई का आम जीवन रुक सा गया है. ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है. ऑफिस जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और माटुंगा रेलवे स्टेशन के बीच प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पटरियों पर कब्जा जमा लिया है. हजारों की संख्या में ये छात्र रेलवे की सरकारी नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे हैं. छात्रों को रेल पटरियों से हटाने के लिए पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है.

 

ऑफिस टाइम होने और सीएसटी-माटुंगा की लाइन पर ज्यादा ट्रैफिक होने से लोगों को भी परेशानी हो रही है. लोकल ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी के ट्रेनें भी प्रदर्शन के चलते लेट हो रही हैं.

पढ़ें- JNU: यौन उत्पीड़न के आरोपी, प्रोफेसर जौहरी का विरोध कर रहे छात्रों में 17 के खिलाफ FIR

छात्रों की मांग है कि इन्हें रेलवे में सरकारी नौकरी दी जाए. ये अप्रेंटिस स्टूडेंट सालों तक काम कर चुके हैं लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल रही है. खबर है कि छात्रों को कंट्रोल में लाने के पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो छात्रों ने इसके जवाब में ट्रेनों पर पर पत्थर फेंके.

First published: 20 March 2018, 9:03 IST
 
अगली कहानी