Home » इंडिया » Railway will reduce the fare of shatabdi trains 25 trains shortlisted for the same
 

सस्ती होगी रेल यात्रा, रेलवे करेगी शताब्दी ट्रेनों के किराये में कटौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 9:15 IST

रेलवे यात्रियों के लिए अच्छी खबर लाने की तयारी में है. रेलवे शताब्दी ट्रेनों के किराए में कटौती करने की प्लानिंग कर रही है. रेलवे पुरे देश में चलने वाली प्रीमियम शताब्दी ट्रेनों के किराये काम करने की घोषणा कर सकती है. रेलवे ने ऐसी 25 शताब्दी ट्रेनों का चयन किया है. इस ट्रेनों के किराये मे कटौती की तयारी चल रही है.

ये ट्रेनें ऐसे रूट्स पर चलती है, जिसमें पैसेंजर्स की संख्या कम रहती है. ऐसे में संसाधनों के समुचित उपयोग के लिए भारतीय ट्रेन ने ट्रेनों के किराए में कटौती करने की योजना बनाई है. भारतीय रेलवे ने 25 ऐसी शताब्दी ट्रेनों की पहचान की है,जिनका किराया आने वाले वक्त में घटाया जा सकता है. रेलवे इस योजना पर तेजी से काम कर रहा है.

 

रेलवे ने इससे पहले लांच की थी पायलेट प्रोजेक्ट

रेलवे ने इसके लिए पायलट प्रोजक्ट लॉन्च की थी, जिसमें उसे सफलता मिली. रेलवे ने पिछले साल ऐसे ही दो शताब्दी ट्रेनों का किराया कम किया था, जिन रूटों में यात्रियों की संख्या कम होती है. रेलवे ने पाया कि जिन ट्रेनों के किराए में कटौती की गई, वहां कमाई में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.

ये भी पढ़ें-  BJP MLA के विवादित बोल, बॉयफ्रेंड बनाने से होते हैं लड़कियों पर अत्याचार

जबकि यात्रियों की संख्या में 63 प्रतिशत का उछाल आया. रेलवे इस सकारात्मक परिणाम से बेहद उत्साहित है, जिसके बाद अब किराए में कटौती की तैयारी की गई है. उम्मीद है की रेलवे जल्द ही ये सौगात यात्रियों को देगी.

 

First published: 26 March 2018, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी