Home » इंडिया » Railways studying profiles of officials under anti-corruption drive: Goyal
 

रेल मंत्रालय में हो रही है भ्रष्ट अधिकारियों के प्रोफइल की जांच: पीयूष गोयल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2019, 13:56 IST

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेल मंत्रालय में अधिकारियों की प्रोफाइल का अध्ययन भ्रष्टाचार विरोधी अभियान तहत किया जा रहा है. गोयल ने ब्रिटेन की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय प्रवासी प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी विभागों में पारदर्शिता के मुद्दे को हल करने के लिए कदम उठाए और एक स्वच्छता ड्राइव पूरे राज्यों में चलाया जा रहा था.

गोयल ने कहा, "कई अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है''. उन्होंने कहा मेरा खुद का रेल मंत्रालय अब बहुत से अधिकारियों के प्रोफाइल का अध्ययन कर रहा है''. भ्रष्टाचार-मुक्त भारत के बारे में एक सवाल के जवाब में, उन्होंने कहा: "जिन राज्यों में हम सरकार में आए हैं, हम एक बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं. बैंकिंग की सफाई की जा रही है. अधिक से अधिक पारदर्शिता बरती जा रही है''.

 

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद से ब्रिटेन की पहली यात्रा पर हैं. उन्होंने भविष्य के व्यापार समझौतों के बारे में सावधानी बरतने के लिए यह सुनिश्चित किया कि वे भारत के सर्वोत्तम हित में हों''. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाल ही में पेश किए गए बजट को 2024-25 तक 5-ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य के लिए उल्लेखनीय रोडमैप के रूप में वर्णित करते हुए मंत्री ने फिनटेक कंपनियों को भारत के हब बनाने की बात की.

मंगलवार को यूके के डिपार्टमेंट फॉर इंटरनेशनल ट्रेड (डीआईटी) द्वारा आयोजित एक इंडिया डे कॉन्क्लेव के दौरान अहमदाबाद उनके लिए विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करता है. उन्होंने कहा, "भारत के वित्त मंत्री ने भारत की GIFT सिटी में खोज करने के लिए वित्तीय कंपनियों के लिए कुछ बहुत ही रोमांचक प्रोत्साहन की घोषणा की है और भारत दिवस कार्यक्रम एक अच्छी पहल है जो भारत और यूके के बीच निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करेगा."

आनंद कुमार ने आर्थिक मदद ली थी या नहीं, आनंद महिंद्रा ने खुद किया खुलासा

First published: 15 July 2019, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी